एन ए आई ब्यूरो।

मेष: पिता के साथ मतभेद ना हो इसलिए बातचीत के दौरान मर्यादा का उल्लंघन करने से बचें। आज किसी दोस्त के साथ मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है जिससे आपकी एकाग्रता पर भी बुरा असर पड़ सकता है।

वृषभ: इस राशि के जातकों को आज के दिन अपनी बहन के जरिए लाभ मिल सकता है। छोटे कारोबारियों को आज मुनाफा कमाने के लिए सही रणनीति बनाते देखा जा सकता है।

मिथुन: पिता की कोई सीख आपके काम आ सकती है। भाग्य का इस राशि के जातकों को पूरा सहयोग आज के दिन प्राप्त हो सकता है।आज के दिन सोच-समझकर किया गया निवेश भविष्य में आपको लाभ पहुंचाएगा।

कर्क: विद्यार्थियों में एकाग्रता की कमी देखने को मिल सकती है, योग ध्यान से लाभ होगा।किसी सहकर्मी के जरिये आपको कार्यक्षेत्र में सफलता आज के दिन मिल सकती है। आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा।

सिंह: परिवार के लोगों के बीच संबंधों से सामंजस्य बिठाते आप नजर आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मियों से आपको सहयोग प्राप्त होगा। हालांकि आपकी उपलब्धियों से कुछ लोग जल सकते हैं।

कन्या: साझेदारी में कारोबार करते हैं तो अच्छी डील हाथ लगने की संभावना है।परिवार के लोगों को आज किसी धार्मिक यात्रा पर ले जाने का प्लान बना सकते हैं। राजनीति में हैं तो लोगों के ऊपर अपनी बातों का जादू बिखेर सकते हैं।

तुला: सामाजिक स्तर पर आपकी बात किसी को बुरी लग सकती है, या आपकी बातों का गलत मतलब निकाला जा सकता है इसलिए सोच-समझकर बात करें।सेहत में भी आज के दिन उतार चढ़ाव आ सकता है।

वृश्चिक: शाम का समय परिवार के लोगों के साथ बिता सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से भी आज का दिन शुभ फलदायी साबित होगा, किसी को उधार दिया था तो आज के दिन वो लौटा सकता है।

धनु: आज के दिन अनावश्यक कारणों से घर की शांति भंग हो सकती है, इसलिए आपको समझदारी से घर के लोगों को समझाने की कोशिश करनी चाहिए। मानसिक तनाव को दूर करने के लिए योग-ध्यान करें।

मकर: छोटे भाई-बहनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। पारिवारिक जीवन में सामान्य फल आपको प्राप्त होंगे आज माता-पिता से बातचीत करके आपको खुशी महसूस होगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अनुकूल है।

कुंभ: पैतृक संपत्ति से इस राशि के जातकों को आज के दिन लाभ मिल सकता है। अनचाही यात्रा इस राशि के कुछ जातकों को करनी पड़ सकती है, हालांकि इस यात्रा से आपको धन लाभ मिलने की संभावना है।

मीन: आज के दिन इस राशि के कुछ लोग अपने सामर्थ्य के अनुसार जरूरतमंदों की सहायता कर सकते हैं, ऐसा करना आपको मानसिक शांति देगा। आपके मन में जो निराशा के भाव बीते दिनों में पैदा हुए थे वो आज दूर हो सकते हैं।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *