एन ए आई, ब्यूरो।

मेष: आज किसी कारण से आपका मन अशांत हो सकता है लेकिन कुछ देर बाद स्थिति संभल जाएगी। माता-पिता के सहयोग से कई कार्य पूरे होंगे। व्यावसायिक विकास के लिए किए गए प्रयास व्यर्थ हो सकता है, घर के बुजुर्गों से एक बार सलाह ले लें। शाम तक आप अपने धैर्य और प्रतिभा से शत्रु पक्ष पर विजय पाने में सफल रहेंगे।

वृषभ: आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा और लाभ के योग बनेंगे। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे प्रयास फलदायी होंगे, अटका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है। जरूरी कार्यों में राजनीतिक समर्थन मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें। वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा विवाद हो सकता है। विरोधियों की पराजय होगी। आज आपको नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

मिथुन: आज आपको खर्चों के मामले में थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। यदि आप अनावश्यक खर्चों से बचते हैं तो ही आपको भविष्य में लाभ होगा। किसी पुराने शारीरिक रोग से पीड़ित हो सकते हैं, जिसकी वजह से कामकाज में परेशानियां आ सकती हैं। आज आपके साथ सामाजिक गतिविधियां बाधित हो सकती हैं।

कर्क: ग्रहों का विशेष योग आज आपको आर्थिक सफलता दिलाएगा। कोमल वाणी से आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और तरक्की के योग बनेंगे। अपने स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहें और खान-पान में संयम रखें। ससुराल पक्ष को आपकी वजह लाभ होगा। लेन-देन और निवेश करने से बचें अन्यथा धन फंस सकता है।

सिंह: आज का दिन थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कामकाज के दौरान कुछ कठिनाई का अनुभव हो सकता है। आप एक साथ कई काम संभाल सकते हैं। बेहतर होगा कि सभी कार्यों को एक-एक करके पूरा कर लें। योजनाबद्ध तरीके से आज व्यापारिक स्थल जाएंगे तो व्यवसाय में आने वाली परेशानियां दूर होंगी।

कन्या : आज का दिन आपके लिए कठिन रहेगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों या व्यापार क्षेत्र के उद्योगपतियों से अनबन हो सकती है इसलिए वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें। नौकरीपेशा जातक कार्य कौशल से आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा।

तुला: आज आपके जीवन में कई तरह के बदलाव एक साथ आ सकते हैं। आपके व्यवहार की वजह से परिवार के सदस्य भी आपको लेकर भ्रमित हो सकते हैं। जीवनसाथी या लव पार्टनर से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। आज आपका स्वभाव थोड़ा चंचल रहेगा।

वृश्चिक: आज का दिन आर्थिक मामले में फलदायी रहने वाला है। अचानक कोई बड़ी रकम मिल सकती है और आपकी स्थिति में सुधार हो सकता है। आज के दिन आपको प्रफेशनल योजनाओं में लाभ मिलेगा और हर काम में तेजी आएगी। सामाजिक कार्यों में शामिल होने से आपके मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

धनु: आज कुछ लोग आपके काम में रुकावट पैदा कर सकते हैं या ऐसा भी हो सकता है कि किसी कारण से आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। इस प्रकार यदि आपका उत्साह कम है तो आपकी प्रगति में बाधा आ सकती है।

मकर: मकर राशि वालों को आज भाग्य का साथ मिलने से सभी काम आसानी से हो जाएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रसन्न करेगा। इस दिन आप धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। आज आपको कई व्यापारिक कार्यों का अनुभव प्राप्त होगा। भाई-बहनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और मदद के लिए भी तैयार रहेंगे।

कुंभ: कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। व्यापार विस्तार के लिए आज आप व्यापारिक योजनाओं को बनाएंगे और किसी बड़े ऑर्डर की प्राप्ति के लिए प्रयास करेंगे। परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलता रहेगा, जिनकी मदद से तनाव भी कम होगा। किसी बड़े की मदद से स्थायी या स्थायी संपत्ति को लेकर पारिवारिक विवाद सुलझ जाएगा।

मीन: आज का दिन आपके लिए बहुत ही शुभ है। परिवार में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी और नौकरी में सफलता मिलेगी। आज आपके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं। धीरे-धीरे आप सफलता की ओर बढ़ रहे हैं और आज आपको धन के मामले में भी दिन का लाभ मिलेगा।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *