एन ए आई, ब्यूरो।

मेष: मेष राशि के लोग आज असंभव कार्यों को संभव करने का प्रयास करेंगे। व्यापारियों को आज लाभ लेने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। परिवार में आज किसी सदस्य की बीमारी पर अधिक पैसा खर्च हो सकता है। जिस कारण आपको भविष्य के खर्चों को लेकर चिंता सता सकती है।

वृषभ: वृषभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। आज किसी विरोधी की आलोचना और रुकावट पर ध्यान दिए बिना अपना काम जारी रखेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज वेतन वृद्धि हो सकती है। खर्चे होंगे लेकिन आपको लाभ भी होता रहेगा। घर परिवार में मांगलिक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए परिवार में विचार विमर्श किया जा सकता है।

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से संबंध अच्छे रहेंगे। जिससे तरक्की मिलने की संभावना है। लेखकों और कला से संबंधित नामांकित व्यक्तियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। संतान पक्ष की तरफ से शाम को अचानक कोई शुभ समाचार मिल सकता है। शाम के समय नए लोगों के साथ संपर्क करने से लाभ होगा।

कर्क: कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा मुश्किल भरा रह सकता है। कार्य में असफलता से आज मन निराशा से भरा रहेगा। जिससे आज आपके मन में क्रोध की मात्रा भी अधिक रहेगी। कार्यक्षेत्र में पद और सत्ता की महत्वाकांक्षा के लिए आपको संघर्ष करना पड़ सकता है। समस्याओं को पर्याप्त समाधान न मिलने से आप मानसिक रूप से अशांति महसूस कर सकते हैं।

सिंह: सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन मन को प्रसन्न करने वाला है। आज आपकी आस्था धर्म और अध्यात्म में अधिक रहने वाली है। व्यापार के लिहाज से भी दिन काफी अच्छा है आज व्यापार सामान्य से बेहतर चलेगा। लेकिन. आपको सलाह है कि आर्थिक मामलों में आज किसी पर जल्दी भरोसा न करें वरना आपको हानि होने की संभावना है। आज आपकी मुलाकात किसी पुराने परिचित व्यक्ति से हो सकती है।

कन्या: कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी मंगलमय होगा। आज आपका मूड बहुत अच्छा रहेगा आप आज पूरे दिन हास्य और मनोरंजन के मूड में रहेंगे और अपने जुनून को पूरा करने के लिए आवश्यक कार्यों की छोड़ सकते हैं। आज आपको परिवार से सुख और खुशी मिलेगी। शाम के समय आपके लिए लकी साबित होगा। इस दौरान आपको अचानक धन लाभ होने की संभावना है।

तुला: आज का दिन तुला राशि के लोगों के लिए शुभ रहेगा। व्यापार में मिली अपार सफलता से आज आप संतुष्ट रहेंगे लेकिन, सिर्फ बैठकर लाभ पाने की आशा न करें। आपको सलाह है कि आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। फिलहाल, आप मित्रों के साथ लंबी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। । पारिवारिक माहौल शांत रहेगा और पार्टनर के साथ भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।

वृश्चिक: आज का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए पारिवारिक तौर पर थोड़ा तनाव देखने के लिए मिल सकता है। आज घर परिवार में किसी बात को लेकर विवाह होने की संभावना है। धन में वृद्धि होगी, लेकिन खर्च अधिक होने से आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। दोपहर में नौकरी और व्यापार से जुड़े कुछ मामले सुलझेंगे और लाभ कम होने की संभावना है।

धनु: धनु राशि के जातकों के लिए आज कार्यस्थल पर अपने काम पर ध्यान दें। नहीं तो वरिष्ठ अधिकारियों से अनबन हो सकती है। दिन के अंतिम भाग में अचानक मेहमानों के आने से खर्च का बोझ बढ़ जाता है। परिवार के साथ बैठकर समस्या का समाधान निकालने में लाभ होगा।

मकर: मकर राशि के लोग आज असमंजस की स्थिति में रह सकते हैं। इस दौरान आपको लाभ के अवसर मिल सकते हैं लेकिन, आप असमंजस में रहने के कारण तुरंत उन अवसरों को लेकर फैसला नहीं कर पाएंगे। आपको सलाह है कि आज कोई भी जरूरी काम करने से पहले अपनी माता या घर में किसी वरिष्ठ व्यक्ति से सलाह मशवरा जरूर कर लें।

कुंभ: कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहेंगे। दोपहर का समय आप अपने बच्चों से संबंधित समस्याओं को सुलझाने में व्यतीत कर सकते हैं। छात्रों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा दिखाई दे रहा है। आज उन्हें किसी शिक्षा प्रतियोगिता में जीत हासिल हो सकती हैं। सामाजिक क्षेत्र में आपके योगदान के लिए आपको सराहना मिलेगी।

मीन: आज का दिन मीन राशि के लोगों के लिए लाभ दिलाने वाला रहेगा। हालांकि, आप अगर कोई विशेष कार्य की शुरुआत करने का मन बना रहे हैं तो आपको फिलहाल इंतजार करना होगा। तभी आप कार्य को सफल बनाने की योजना अच्छे से बना पाएंगे। आज निवेश करने में संकोच न करें, पूंजी निवेश करने से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *