एन ए आई, ब्यूरो।

मेष: मेष राशि वालों को आज रोजगार और व्यवसाय के क्षेत्र में चल रहे प्रयासों में सफलता मिलेगी। संतान की ओर से भी आपको संतोषजनक समाचार मिलेगा और उनके करियर में तरक्‍की होगी। दोपहर के समय किसी कानूनी विवाद या मामले में जीत होने से आपके उत्‍साह में वृद्धि होगी और आप प्रसन्‍न रहेंगे। शुभ कार्यों में खर्च हो सकता है, जिससे आपकी कीर्ति में वृद्धि होगी।

वृषभ: वृषभ राशि वालों को आज अपनी मीठी बातों से दूसरों को प्रभावित करने में सफलता मिलेगी और इसका आपको लाभ होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा लेकिन संतान की ओर से निराशाजनक समाचार मिल सकता है। शाम तक किसी काम में बाधा आने की आशंका है। अपनों को रात का समय देंगे और मौज-मस्ती में समय बिताएंगे।

मिथुन: आज मिथुन राशि के जातकों का दिन पुत्र-पुत्री और उनके कार्यों की चिंता में व्यतीत होगा। दांपत्य जीवन में परेशानियां खत्म होंगी। आज किसी रिश्तेदार के साथ कोई लेन-देन का व्यवहार न करें क्योंकि संबंध बिगड़ने की आशंका है। धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा और धर्मार्थ कार्यों में खर्च हो सकता है। यात्रा करते समय सावधान रहें और अपने सामान की सुरक्षा स्‍वयं करें।

कर्क: कर्क राशि वालों का दिन आज संतोष और शांति के साथ कटेगा और हर कार्य सरलता से पूरा होता रहेगा। राजनीतिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे। शासन और सत्ता के मामले में आपको अनेक लाभ हो सकते हैं। नए सौदे से पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रात में कुछ अप्रिय लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। जिससे आपकी कुछ बहस और विवाद भी हो सकता है।

सिंह: आज किसी कीमती चीज के खोने या चोरी होने का डर है, इसलिए अपने सामान को इधर-उधर रखने की बजाए सही स्‍थान पर रखें। किसी प्रतियोगिता में बच्चे के सफल होने की खबर आपको उत्‍साहित कर सकती है और आपका पूरा परिवार इससे खुश होगा। कोई रुका हुआ काम शाम तक पूरा हो सकता है। रात के समय आपको किसी मांगलिक कार्य में जाने का सौभाग्य प्राप्त होगा।

कन्या: कन्या राशि वालों को आज पारिवारिक और आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। आजीविका के क्षेत्र में नए प्रयास सफल होंगे। साथियों और सहकर्मियों से सम्मान और सहयोग भी पर्याप्त होगा। आज आपको किसी भी प्रकार के झगड़े से दूर रहना चाहिए और परिवार में भीा किसी प्रकार की बहस नहीं करनी चाहिए।

तुला: आज तुला राशि वालों की रोजी-रोटी के क्षेत्र में तरक्की होगी। आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और सोचे हुए कार्य के पूर्ण होने से मन में संतोष रहेगा। संतान की जिम्मेदारी पूरी हो सकती है। यात्रा की स्थिति सुखद और लाभकारी रहेगी। शाम को किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है और किसी से शुभ समाचार मिल सकता है।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल है। आज आपके विरोधी भी आपके खिलाफ कुछ नहीं कहेंगे। सत्ता पक्ष की ओर से निकटता का लाभ मिलेगा। ससुराल पक्ष का सहयोग अधिक फायदेमंद हो सकता है। शाम से रात तक सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने का अवसर मिलेगा। आज आप काफी हल्‍का और खुद को तनावमुक्‍त महसूस करेंगे।

धनु: धनु राशि वालों के लिए आय के नए स्रोत बनेंगे। वाणी की कोमलता आपको सम्मान दिलाएगी। शिक्षा और प्रतियोगिता में विशेष सफलता प्राप्‍त होगी। कुछ लोगों को आंखों की समस्या या अनिद्रा की समस्या हो सकती है। आज परिवार के लोगों से किसी प्रकार की बहस में न ही पड़ें तो बेहततर होगा।

मकर: आज मकर राशि के लोगों के लिए दिन अधिक अनुकूल नहीं है। आज आपके स्वास्थ्य-सुख में कुछ कमी आ सकती है और आज खुद को काफी थका हुआ अनुभव करेंगे। घर में किसी से वाद-विवाद होने की संभावना है, धैर्य रखें। विरोधियों से परेशानी हो सकती है। किसी प्रतिकूल समाचार के कारण आपको अचानक बाहर जाना पड़ सकता है। कोई रुका हुआ और अधूरा काम आज पूरा हो सकता है।

कुंभ: आज का दिन कुंभ राशि के लोगों के लिए कुछ मिलाजुला हो सकता है और आज कुछ शारीरिक परेशानी हो सकती है। इस संबंध में डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए। शरीर को थोड़ा आराम दें तो बेहतर होगा, कार्यक्षेत्र में आज असमंजस की स्थिति रहेगी। आज आपके बॉस से किसी बात पर आपकी बहस हो सकती है। अपने काम पर ध्‍यान दें तो सही रहेगा।

मीन: आज आपके आस-पास का वातावरण खुशनुमा रहेगा। परिवार के सभी सदस्यों के सुख में वृद्धि होगी। कई दिनों से चल रहा कोई बड़ा लेन-देन का मामला सुलझ जाएगा। आज व्यापार में आर्थिक लाभ होगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। विरोधियों की पराजय होगी और आपको आगे बढ़ने की राह नजर आएगी।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *