एन ए आई, ब्यूरो।

मेष: आज आपको आर्थिक मजबूती मिलेगी। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आज आपके संपर्क अच्छे लोगों के साथ बनेंगे। संपर्क बढ़ने से अधिकारी आपके पक्ष में रहेंगे। इस दौरान अपनाए गए सर्वोत्तम मार्ग आपके लिए आय का एक नया जरिया होंगे। लेकिन आय के अनुपात में आज आपके खर्च अधिक रहने वाले हैं। रात के समय आपको किसी धार्मिक आयोजन या फिर किसी देव स्थान के दर्शन के लिए जा सकते हैं।

वृषभ: वृषभ राशि के लोगों को आज के दिन आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। आज मानसिक तनाव से बचने के लिए धैर्य से काम लें और अपना व्यवहार भी विनम्र रखें। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज आपके काम और अधिकार में वृद्धि होगी। जिससे आपके सहयोगी परेशान हो सकते हैं। लेकिन, आपकी कार्यकुशलता से शाम को सब कुछ सामान्य हो जाएगा।

मिथुन: आज का दिन मिथुन राशि के लोगों के लिए व्यापार में लाभ दिलाने वाला साबित होगा। आज आपको व्यापार में निरंतर लाभ मिलेगा। जो लोग पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं। उन्हें आज अपने पार्टनर से परेशानी हो सकती है। आज आपको शाम से लेकर रात तक यात्रा करनी पड़ सकती है। नौकरी पेशा लोगों को आज अचानक कोई बड़ी खुशी मिल सकती है। परिवार के साथ आप सुखद समय बीताएंगे।

कर्क: कर्क राशि वालों के परिजनों और रिश्तेदारों में से किसी को शारीरिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपको सलाह है कि आज फालतू के झगड़े में न पड़ें तो ही आपके लिए बेहतर है। आज आप शाम से रात तक अपने परिवार के लोगों के साथ किसी यात्रा का आनंद ले सकते हैं। आज आप किसी शुभ कार्य पर खर्च करने वाले हैं आपके शुभ व्यय के कारण आपकी प्रसिद्धि में वृद्धि होगी।

सिंह: आज भाइयों और पेशेवर सहयोगियों के साथ अशांति की स्थिति के कारण पूरे दिन बेचैन रहेगा। आज आपकी अपने शत्रु के साथ कहासुनी हो सकती है। जिस कारण आपका मन थोड़ा परेशान रह सकता है। शाम के समय आपको धन के मामले में लकी रहेंगे। साथ ही आज आपको पत्नी से अच्छा सहयोग मिलेगा।

कन्या: आज आपकी अपनों के साथ अनबन हो सकती है। आज आपके काम करने में रुकावट आ सकती है। हो सकता है कि आप अपने कामों सो समय से न निपटा पाएं। आज आपको अच्छी मात्रा में धन लाभ हो सकता है। आज बड़ी मात्रा में रकम मिलने से आपके मनोबल में वृद्धि होगी।

तुला: आज आपको संतान की चिंता रहेगी। संतान के किसी शारीरिक कष्ट के कारण आप काफी परेशानी हो सकते हैं। हालांकि, धन के मामले में आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज आपको आर्थिक लाभ होगा, लेकिन लाभ से अधिक खर्च होने से परेशानी बढ़ सकती है। शत्रु पक्ष आप पर हावी होने की कोशिश करेगा उनसे थोड़ा सावधान रहें।

वृश्चिक: आज का दिन वृश्चिक राशि के लोगों के लिए शुभ कार्यों में खर्चे करने वाला रहेगा। शुभ कार्यों में किए गए खर्चे से आपकी कीर्ती में वृद्धि होगी। साथ ही आज आपका भाग्य उदय होगा। आज आपके धन में वृद्धि भी होगी। साथ ही आज प्रबल विरोधियों के बावजूद शाम से अंत तक हर जगह विजय प्राप्त होगी।

धनु: धनु राशि के लोगों को आज अचानक धन लाभ होगा। साथ ही आज आपको मनचाहा सुख और सहयोग मिलेगा। शाम से रात तक शुभ कार्यों में शामिल होने का अवसर मिलेगा। मौसम के बदलने मिजाज के बीच आपको खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा नहीं तो स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं।

मकर: आज के दिन मकर राशि के लोगों को किसी बात के कारण अधिक मानसिक तनाव रह सकता है। आज अपने बच्चों की किसी बात को लेकर भी आप तनाव में रह सकते हैं। हालांकि, आज आपको किसी तरह का शारीरिक कष्ट होने की संभावनाएं अधिक है। इन सबके बावजूद व्यावसायिक लाभ और पत्नी के पूर्ण सहयोग से आपका मनोबल बढ़ेगा।

कुंभ: आज आपके अभिमान में वृद्धि होगी। साथ ही आपके शत्रुओं का मनोबल भी आज टूटेगा। घरेलू और अच्छी कोटि के लोगों से बातचीत बढ़ेगी। व्यापार में भी नौकरों और भागीदारों से अच्छा माहौल रहेगा। देर शाम मेहमानों के अचानक आने से खर्चा बढ़ सकता है।

मीन: आज मीन राशि के लोगों को अपनी संतान की चिंता को लेकर समाधान मिल जाएगा आज आपको अपने करीबियों और परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी काम के चलते आज दोपहर से शाम तक कुछ परेशानी हो सकती है, इसलिए थोड़ा सावधान रहकर काम करें।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *