एन ए आई, ब्यूरो।

शिमला, राजधानी शिमला और नई दिल्ली के बीच 26 सितंबर से हवाई उड़ानें शुरू होंगी। पर्यटन विभाग, एलाइंस एयरवेज और जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डा प्रबंधन ने इस बाबत सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री माधवराव सिंधिया से एटीआर 42 की पहली फ्लाइट में शिमला आने के लिए समय मांगा जा रहा है। इसके अलावा शिमला से कुल्लू और धर्मशाला के बीच अक्तूबर से उड़ानें शुरू करने की योजना है।

छह सितंबर से पहले शिमला-नई दिल्ली के बीच हवाई उड़ानें शुरू करने की योजना थी। बरसात के चलते इस तारीख से उड़ानें शुरू नहीं हो सकीं। अब 26 सितंबर के लिए इसे शेड्यूल किया गया है। अगर बरसात इस दौरान भी जारी रहती है तो मामला अक्तूबर के पहले सप्ताह के लिए टल सकता है। अभी 26 सितंबर की तारीख प्रस्तावित की गई है।

एलाइंस एयरवेज ने इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी है। सप्ताह में सभी दिन शिमला-दिल्ली के बीच उड़ानें होंगी। दिल्ली से सुबह 7:10 पर हवाई जहाज उड़ेगा। 8:20 बजे शिमला पहुंचेगा। एक घंटा दस मिनट के इस सफर के लिए 2,141 रुपये प्रति व्यक्ति किराया तय किया गया है। शिमला से सुबह 8:50 बजे हवाई जहाज उड़ान भरेगा। दिल्ली में 10:00 बजे पहुंचेगा।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *