एन ए आई, ब्यूरो।

मेष: मेष राशि के लोगों की रचनात्मक और कलात्मक क्षमता का विकास होगा। कारोबार के लिहाज से आज का दिन लाभप्रद और उत्साहवर्धक रहेगा। नौकरी में प्रभाव वृद्धि होगी। कुछ नए संपर्क आज बनेंगे। किसी सलाह और सहयोग से फायदा मिलेगा। पार्टी और पिकनिक की प्लानिंग हो सकती है। परिवार और मित्रों के साथ आनंदपूर्ण समय बिताएंगे। रुचिकर भोजन का आनंद भी आज मिल सकता है। किसी से विवाद की आशंका है, संयम से काम लें।

वृषभ: वृष राशि वालों के लिए आज का दिन करियर और कारोबार के लिहाज से शुभ रहेगा। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें अपने प्रयास में सफलता मिलेगी। कारोबार के सिलसिले में यात्रा का योग भी बना हुआ है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके प्रभाव में वृद्धि होगी। कोई बड़ा काम होने से प्रसन्नता प्राप्त होगी। पारिवारिक जीवन में वरिष्ठजनों से आपका संबंध बेहतर होगा। इनसे आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। गृहस्थी में प्रेम और सहयोग बढेगा। सलाह है कि धैर्य के साथ काम करें, जल्दबाजी से नुकसान होगा।

मिथुन: मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। कारोबार व्यवसाय के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। काम में प्रगति और उन्नति होगी। कमाई भी आज अच्छी रहेगी और अपने कार्यक्षेत्र में प्रशंसा पाएंगे। अगर कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो उस पर भी आज आप आगे बढ़ सकते हैं। लेकिन संतान पक्ष को लेकर चिंतित एवं परेशान रहेंगे। सलाह है कि जल्दबाजी में कोई भी काम निपटाने की कोशिश न करें।

कर्क: आज का दिन कर्क राशि वालों के लिए मिलाजुले परिणाम देने वाला वाला है। सर्दी जुकाम और शरीर में थकान की अनुभूति होगी, कल मिलाकर कहें तो सेहत के लिहाज से आज कर्क राशि के लोगों को अधिक ध्यान देने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में दिन कुछ बेहतर है आप जो भी काम करेंगे उनमें आपको सफलता मिलेगी। काम में आपकी व्यस्तता बनी रह सकती है। आर्थिक मामलों में दिन खर्चीला रहेगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। कारोबार में लाभ की स्थिति कुछ कमजोर रहेगी। सलाह है कि वाणी को संयमित रखें और सोच समझकर बोलें।

सिंह: आज का दिन सिंह राशि के लिए उपलब्धियों वाला रहेगा। नौकरी और कार्यक्षेत्र में आपके काम की प्रशंसा होगी। सहकर्मियों से भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। स्थायी संपत्ति से संबंधित काम में आपको बड़ा लाभ मिल सकता है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। कम प्रयास में ही अच्छी सफलता हासिल कर सकते हैं। शारीरिक कष्ट संभव है, सेहत का ध्यान रखें। किसी बात को लेकर भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। विवेक से कार्य करें। मित्र या परिवार के लोगों के साथ आपकी यात्रा हो सकती है।

कन्या: लव लाइफ के मामले में दिन सुखद और आनंददायक रहेगा। पूजा-पाठ और धर्म कर्म में मन लगेगा। किसी विवेकी और ज्ञानी व्यक्ति के साथ मिलकर सत्संग का लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं। व्यापार और कारोबार में लाभदायक स्थिति रहेगी। सरकारी क्षेत्र से संबंधित कार्यों में बाधा दूर होगी और सफलता पाएंगे। परिवार तथा मित्रों से अपेक्षित सहयोग मिलेगा। अपने मित्र या परिचित से आज आपकी मुलाकात हो सकती है, जिसके कारण आपके चेहरे पर खुशी झलकेगी।

तुला: आज तुला राशि के लोगों को संभलकर चलना होगा जोखिम वाले काम में सतर्कता बरतें। आज लापरवाही से चोट और दुर्घटना की आशंका है। आप अभी शनि की ढैय्या के प्रभाव में हैं और शनि के प्रभाव से कोई पुराना रोग उभर सकता है। बातचीत में संयम रखें, बातचीत में हल्के शब्दों का प्रयोग न करें। किसी व्यक्ति विशेष से कहासुनी हो सकती है जिससे स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। किसी बात को लेकर नकारात्मक भाव हावी होगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि वालों के लिए आज दिन शुभ लाभदायी रहेगा। आज कोई शुभ सूचना मिलने से आप आनंदित होंगे। किसी पुराने मित्र या साथी से संपर्क होने से आपको खुशी मिलेगी। कारोबार और व्यवसाय में आज आपको अपेक्षित लाभ मिलेगा, इसमें आपकी बुद्धि और चतुराई भी खूब काम आएगी। नौकरी में भी आज आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे जिससे मानसिक रूप से संतुष्टि मिलेगी। परिवार में भाइयों से सहयोग मिलने से मनोबल बढेगा। आर्थिक मामलों में आज आपको संभलकर चलना होगा, कुछ गैर जरूरी खर्चे हो सकते हैं।

धनु : आज धनु राशि के सितारे कह रहे हैं कि मन में उलझन की स्थिति रहेगी फिर आप जोखिम उठाने का साहस करेंगे। भाग्य आपका साथ देगा और मेहनत एवं साहस का उचित परिणाम भी आप पाएंगे। नौकरी में अधिकारी वर्ग से आपको सहयोग मिलेगा, आपकी कार्यकुशलता और व्यवहार से अधिकारीगण प्रसन्न होंगे। कार्यक्षेत्र हो या सामाजिक जीवन आपके द्वार दी गई सलाह लोगों के काम आएगी। वैसे आपको विरोधियों और आपसे ईर्ष्या रखने वालों से सतर्क रहना चाहिए। आर्थिक मामलों में आप प्रगति करेंगे, निवेश करना लाभप्रद होगा। पारिवारिक जीवन आनंददायक रहेगा। शौक मौज और मनोरंजन में भी आप रुचि लेंगे।

मकर: मकर राशि वालों को नकारात्मक सोच और काम से जुड़े लोगों से सतर्क और सावधान रहना चाहिए। साथ ही आज किसी से भी गैर जरूरी बातें और मजाक करने से बचें। आज का दिन आपका खर्चीला भी रहेगा इसलिए गैर जरूरी खर्चों पर नियंत्रण रखने का प्रयास करना चाहिए। अपेक्षित काम में विलंब हो सकता है इसलिए प्लानिंग के साथ काम करें। बेकार की बातों पर ध्यान न दें। अपने काम से काम रखें। लाभ के अवसर मिलेंगे। विवेक और बुद्धि का प्रयोग करें। वैसे आज का दिन कारोबार और नौकरी के मामले में अनुकूल रहेगा। काम में सफलता और कामयाबी मिलेगी।

कुंभ: कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन पारिवारिक जीवन के मामले में सुखद और आनंददायक रहने वाला है। कुंभ राशि वालों को राजकीय क्षेत्र से जुड़े काम में सफलता मिलेगी। सरकारी क्षेत्र और सरकारी अधिकारियों से आपको अपेक्षित सहयोग मिल पाएगा। कारोबार और व्यापार की बात करें तो व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे, अच्छा मुनाफा और लाभ मिलेगा। कारोबारी अनुबंध हो सकते हैं। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।

मीन: मीन राशि वालों के लिए आज का दिन खट्टा मीठा रहेगा।आज आपकी रुचि सामाजिक कार्यों में रहेगी। आपकी योजना सफल होगी। कार्यस्थल पर कुछ परिवर्तन हो सकता है, जिससे सकारात्मकता का संचार होगा। कारोबार में मनोनुकूल लाभ मिलेगा। नौकरी में अधिकार और प्रभाव बढ़ सकता है। शेयर मार्केट, म्युचुअल फंड से लाभ पा सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, मान-सम्मान में इजाफा होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज आप अपनी चतुराई का प्रमाण देते हुए कार्य में सफल होंगे, नौकरी करने वालों को अधिकारियों से प्रोत्साहन मिलेगा।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *