एन ए आई ब्यूरो।

ऊना,15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के सभी नवयुवकों की वैक्सीनेशन का अभियान शुरू कर दिया गया है। सोमवार सुबह डीसी राघव शर्मा की अगुवाई में इस अभियान को शुरू किया गया। इस अभियान में विशेष बात यह है कि 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग तक के छात्र-छात्राओं की वैक्सीनेशन के लिए एक तरफ जहां ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होगी, वहीं दूसरी तरफ स्पॉट रजिस्ट्रेशन के आधार पर ही उन्हें वैक्सीनेट किया जाएगा। डीसी राघव शर्मा ने बताया कि जिला भर में वैक्सीनेशन के लिए 41 केंद्र बनाए गए हैं, जहां 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग तक के युवाओं को वैक्सीनेट किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला भर में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग तक के 33400 छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है। जिन्हें 15 जनवरी तक टीकाकरण से लाभान्वित किया जाएगा। डीसी ने बताया कि 31 दिसंबर 2007 से पहले जन्मे सभी बच्चों को इस में कवर किया जा रहा है। इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा कॉवैक्सीन अप्रूव की गई है। डीसी ऊना ने कहा कि पहले दिन 41 केन्द्रो पर 5-8 हजार बच्चों को टीकाकरण से लाभान्वित किया जाएगा। उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से अपील की है कि अपने 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण ज़रूर करवाएं।

वहीँ सीएमओ डॉ रमन शर्मा का कहना है कि जिला ऊना में 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चो के कोविड टीकाकरण का अभियान शुरू कर दिया गया है। सीएमओ ने बताया कि इस अभियान के तहत शिक्षण संस्थानों में ही स्वास्थ्य विभाग की टीमें बच्चो का टीकाकरण करेगी।

वहीँ वैक्सीनेशन को लेकर छात्रों में भी खासा उत्साह देखने को मिला। छात्रों की माने तो वो खुद काफी समय से वैक्सीन लगने का इन्तजार कर रहे थे ,वहीँ छात्रों ने अन्य नव युवाओं से भी वैक्सीनेशन करवाने की अपील की है ताकि इस महामारी पर विजय प्राप्त की जा सके।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *