एन ए आई, ब्यूरो।

शिमला, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित ठाकुर ने बताया की भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में 13-15 मई को अपने पदाधिकारियों की 3 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।यूथ विंग के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, राष्ट्रीय कार्य समिति के सदस्यों, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्षों और हर राज्य के एक महासचिव को भारतीय जनता पार्टी के विभिन्न वरिष्ठ नेताओं से मिलने, बातचीत करने और मार्गदर्शन लेने का अवसर मिलेगा। तीन दिवसीय इस प्रशिक्षण कार्यशाला का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे, जो पार्टी के जनसंघ से भाजपा तक के सफर पर व्याख्यान भी देंगे। नड्डा “सुशासन पत्रिका” नामक पत्रिका का भी विमोचन करेंगे।

इस तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में विनय सहस्रबुद्धे, मुरलीधर राव, अमित मालवीय, संबित पात्रा सहित भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता अपने अनुभव साझा करेंगे और विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक दल की विचारधारा पर प्रकाश डालेंगे।
केंद्र मंत्री अनुराग ठाकुर, राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग और प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा भी युवाओं को आगामी चुनावों को लेकर मार्गदर्शन देंगे।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोकसभा सदस्य तेजस्वी सूर्या मोदी सरकार की उपलब्धियों पर अपने विचार साझा करेंगे।
इस तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रम से भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्यों को अपने वरिष्ठ नेताओं के अनुभव से सीखने और पार्टी की विचारधारा और मूल्यों को जन-जन तक पहुँचाने के लिए कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी।

समापन सत्र भाजपा के राष्ट्रीय सचिव (संगठन) बीएल संतोष द्वारा लिया जाएगा जो वर्तमान परिदृश्य में भाजयुमो की भूमिका पर अपने विचार साझा करेंगे। इसके पश्चात एक प्रश्नोत्तर सत्र होगा जिसमें उपस्थित पदाधिकारी अपने वरिष्ठ नेताओं से सीधे बात कर सकेंगेे।

कार्यक्रम पर चर्चा करते हुए भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री तेजस्वी सूर्या ने कहा – “देश में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए युवा शक्ति को सही दिशा और सही प्रेरणा देना अति आवश्यक है। यह हमारे देश के जनसांख्यिकीय लाभांश को भुनाने का एकमात्र तरीका है।

भारतीय जनता पार्टी एक परिवार है और इस तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रम भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को पार्टी की विचारधारा के अनुसार देश हित में कार्य करने के लिए और अधिक अनुशासित और समर्पित बनाएंगे।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *