एन ए आई, ब्यूरो।

शिमला, हिमाचल प्रदेश में कोरोना एक बार फिर से बेकाबू हो रहा है। यहां पर बीते चार रोज से 24 घंटे में 500 से अधिक केस रिपोर्ट हो रहे हैं. 100 में से 10 सैंपल कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग से लेकर केंद्र सरकार ने चिंता जताई है. बुधवार को चौबीस घंटे में 583 केस रिपोर्ट हुए हैं, जबकि ऊना में एक शख्स की मौत हुई है। ऊना के थानाकलां में राज्यस्तरीय एनसीसी शिविर में विभिन्न जिलों से पहुंचे आठ कैडेट संक्रमित पाए गए हैं।

 

जानकारी के अनुसार, बुधवार को 3845 सैंपल लिए गए थे।इस दौरान 583 सैंपल पॉजिटिव मिले हैं. सबसे ज्यादा केस कांगड़ा में 122, मंडी में 92, शिमला में 93, सिरमौर में 52 और चंबा में 84 संक्रमित मिले हैं। इस दौरान 374 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं, फिलहाल कांगड़ा में सबसे ज्यादा 753 एक्टिव केस हैं. इसके बाद शिमला में 504 मामले सक्रिय हैं, चंबा में 414 और मंडी में 453 एक्टिव केस हैं। हिमाचल में कोरोना कुल एक्टिव केस 3,157 पहुंच गए हैं. 54 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं।

 

हिमाचल में कोरोना के प्रतिदिन बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार ने चिंता जताई है। बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की राज्यों के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक हुई और इसमें हिमाचल में प्रतिदिन तीन फीसदी बढ़ रहे कोरोना मरीजों को लेकर राज्य सरकार को स्थिति संभालने के लिए कहा गया. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि सैंपलिंग बढ़ाने के साथ-साथ लोगों को बूस्टर डोज जल्द लगाएं, ताकि संक्रमण रुक सके, हिमाचल सरकार ने सैंपलिंग बढ़ा दी है और रोजाना पांच हजार सैंपल लिए जा रहे हैं।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *