एन ए आई, ब्यूरो।

शिमला, हिमाचल में नशे के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है। इस अभियान में शिमला पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने 13 किलो अफीम के साथ नेपाली मूल की एक महिला को गिरफ्तार किया है, सीता उर्फ गीता नाम की ये महिला यूपी और बिहार की पुलिस को चकमा देकर हिमाचल पहुंची थी, लेकिन शिमला पुलिस के हत्थे चढ़ गई। इतना ही नहीं शिमला पुलिस ने चिट्टे के साथ 5 युवकों को भी गिरफ्तार किया है, डीएसपी कमल वर्मा ने इसकी पुष्टि की है।

डीएसपी कमल वर्मा ने बताया कि बीते 48 घंटों में शिमला पुलिस ने 5 अलग-अलग मामलों में 13 किलो 853 ग्राम अफीम, 26.24 ग्राम चरस और 21.55 ग्राम चिट्टे के साथ महिला समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस इन सभी मामलों में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

डीएसपी ने बताया पुलिस को सूचना मिली थी एक महिला अफीम लेकर शिमला की तरफ आ रही है। पुलिस ने सूचना के आधार पर शोघी के समीप सोनू बंगला के पास नाका लगाया, जैसे महिला वहां पहुंची तो पुलिस ने उसकी तलाशी ली और 13 किलो.853 ग्राम अफीम बरामद की, उससे पुछताछ में पता चला कि वो नेपाल की रहने वाली है, नेपाल से ही अफीम लेकर आई है।

इतना ही नहीं, बिहार और यूपी से होते हुए ये महिला शिमला पहुंची थी। अब पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि आखिर ये अफीम किसे सप्लाई होनी थी, इससे पहले पकड़े गए मामलों में महिला की क्या भूमिका रही है। एएसआई अम्बी लाल के नेतृत्व में एसआईयू शिमला टीम ने महिला को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था, जिसमें कामयाबी मिली है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort