एन ए आई ब्यूरो।

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा पूर्ण राजत्व दिवस के मौके पर कर्मचारियों के पक्ष में की गई घोषणाओं का स्वागत किया है। प्रान्त महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने नया इतिहास लिखा है। डॉ पुंडीर ने कहा कि प्रदेश के पूर्ण राजस्व दिवस पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने उम्मीद से ज्यादा दिया है जिससे प्रदेश के कर्मचारियों में खुशी की लहर है।

हिमाचल दिवस पर मुख्य मंत्री प्रदेश व कर्मचारियों को बहुत सारी सौगातें दी हैं उन्होने कहा कि कर्मचारियों को 3 प्रतिशत अतिरिक्त DA का ऐलान कर उन्हें अधिकारियों को मिले 31 प्रतिशत DA के समकक्ष ला दिया है इस एलान के बाद हिमाचल के सभी कर्मचारियों को भी अब 31% DA अब देय तिथि से दिया जाएगा। इस ऐलान के बाद राज्य सरकार को 500 करोड रुपए का अतिरिक्त भार वहन करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पे कमीशन लागू होने के बाद विसंगतियों से नाराज और 15 प्रतिशत की वृद्धि का तीसरा विकल्प मांग रहे कर्मचारियो को भी मुख्यमंत्री ने तीसरा विकल्प देने का ऐलान किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री के इस बात के ऐलान कि सरकार किसी भी कर्मचारी को पे कमीशन लागू होने के बाद आर्थिक नुकसान नहीं होने देगी की सराहना की। उन्होंने राज्य के कर्मचारियों को मुख्यमंत्री के इस आश्वासन कि अगर तीसरे विकल्प के बाद भी किसी भी कर्मचारी को कोई नुकसान होता है तो सरकार ऐसे मामलों पर नए सिरे से विचार करेगी मुख्यमंत्री को कर्मचारी हितैषी करार दिया। हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ ने 2015 से हुई भर्ती वाले पुलिस कांस्टेबल के उच्च वेतनमान की मांग को मुख्यमंत्री द्वारा मानने के एलान करने पर पुलिस वालों को बधाई दी।

उन्होंने राज्य के 1 लाख 75 हजार पेंशन धारकों को अब पंजाब पे कमीशन के तहत मिलने वाले लाभों की घोषणा पर खूशी जाहिर की। छठे पे कमिशन की विसंगतियों को दूर करने के लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा की गई घोषणा का हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ हार्दिक स्वागत करता है ।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort