एन ए आई, ब्यूरो।

हमीरपुर, हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव आर.डी. धीमान ने चुनाव आयोग से वर्चुअल बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि हम इस वर्ष किसी भी समय विधानसभा चुनाव करवाने के लिए तैयार हैं। एक अधिकारिक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को गुजरात और हिमाचल प्रदेश के अधिकारियों से चुनाव की तैयारियों के बारे में जानने के लिए वर्चुअल बैठक की।

हिमाचल प्रदेश में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले 09 नवंबर, 2017 को राज्य विधानसभा चुनाव हुए थे। प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव समिति ने राज्य में कोविड स्थिति के बारे में जानकारी ली और आरडी धीमान के कहा कि पिछले 15 दिनों में राज्य में करोना संक्रमण मामलों में काफी गिरावट दर्ज की गई है और संक्रमण दर केवल एक प्रतिशत है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य में कोरोना के 358 सक्रिय मामले हैं जिसमें केवल 15 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। जनजीवन भी सामान्य हो चुका है और इस स्थिति में विधानसभा चुनाव करवाये जा सकते हैं। मुख्य सचिव ने कहा कि जिला/उपमंडल अधिकारियों ने भी चुनाव की घोषणा से बहुत पहले ही चुनाव की सारी तैयारियां कर ली है।

सूत्रों के अनुसार राज्य में सभी राजनीतिक दल पहले से ही चुनाव के लिए तैयार हैं। भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सितंबर के अंतिम सप्ताह में या अक्टूबर के पहले सप्ताह में अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 सितंबर को मंडी में युवा रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी राज्य के चार संसदीय क्षेत्रों का दौरा करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। हाल ही में आप के नेताओं ने राज्य का दौरा किया है और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी भी इस माह के अंत में राज्य का दौरा करेंगी।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *