एन ए आई ब्यूरो।

शिमला,प्रदेश भाजपा सह मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कांग्रेस प्रवक्ता नरेश चौहान के बयान पर जमकर पलटवार किया हैं। दरअसल, नरेश चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल दौरे को लेकर कहा था कि पीएम हिमाचल आगमन पर कुछ नहीं देते हैं। उनके इस बयान का करारा जवाब देते हुए भाजपा के सह मीडिया प्रभारी ने कहा कि हिमाचल ने केंद्र से जब भी, जो भी मांगा उसे पीएम मोदी ने दिल खोलकर दिया। उन्होंने नरेश चौहान से पूछा कि जब देश में यूपीए की सरकार थी तो हिमाचल को कितना सहयोग मिला।

भाजपा नेता ने कहा कि यूपीए राज में तो हिमाचल से हमेशा सौतेला व्यवहार किया गया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में दो-दो फोरलेन, मेडिकल डिवाइस पार्क, एम्स समेत कई ऐसे प्रोजेक्ट्स हैं जो पीएम मोदी के सहयोग और सीएम जयराम ठाकुर के प्रयासों से चल रहे हैं। हिमाचल में इन्वेस्टर्ज मीट और ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी जैसे कार्यक्रमों में देश के प्रधानमंत्री की मौजूदगी से निवेशकों को भरोसा मिलता है। यही निवेश हिमाचल की काया पलटने वाला है। इससे न सिर्फ प्रदेश क आर्थिकी मजबूत होगी बल्कि रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

भाजपा नेता ने नरेश चौहान को पीएम मोदी के हिमाचल दौरे को लेकर गलत प्रचार न करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम सरकार के डबल इंजन से ही आज हिमाचल में विकास हो रहे हैं, जो कांग्रेसी कभी भी सोच ही नहीं सकते। भाजपा नेता ने कहा कि नवंबर 2019 में जब इन्वेस्टर्ज मीट हुई थी तो पीएम मोदी से देश के निवेशकों को भरोसा मिला था, जो आज धरातल पर काम हो रहा है। अभी तो यह शुरुआत है, अभी कांग्रेसी देखते जाएं कि आगे प्रदेश को केंद्र से क्या-क्या मिलने वाला है।

भाजपा नेता ने कहा कि वैश्विक महामारी के दौरान मोदी सरकार की मदद से ही हिमाचल ने कोरोना से लड़ा। मोदी सरकार के सहयोग से ही कोरोना संकट के बीच हिमाचल जैसे छोटे राज्य के लिए पीएसए ऑक्सीजन प्लांट्स, वेंटिलेटर्स, पीपीई किट, सेनिटाइजर और मास्क मिले। उसके बाद पूरे देश में वैक्सीनेशन अभियैन शुरू हुआ तो हिमाचल को जरूरत से ज्यादा लाभ मिला। जबकि कांग्रेस ने इस पर भी राजनीति की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस वक्त कई गुटों में बंटी हुई है। अपनी कलह को ढांपने के इरादे से कांग्रेस के नेता प्रधानमंत्री के हिमाचल आगमन को लेकर छिछली बयानबाजी कर रहे हैं और जनता के सामने हंसी के पात्र बन रहे हैं।

 

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *