एन ए आई, ब्यूरो।

खेलो इंडिया राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने पर हिमाचल के सात कबड्डी खिलाड़ियों को भारत सरकार की ओर प्रतिमाह डाइट मनी के रूप में 10,000 रुपये प्रति माह मिलेंगे। ऐसा पहली बार हुआ है जब हिमाचल के एक साथ सात कबड्डी खिलाड़ी इसके पात्र होंगे। इसमें छह खिलाड़ी बीबीएन के हैं। इससे पहले हिमाचल की तीन महिला खिलाड़ियों को यह डाइट मनी मिलती है।

हरियाणा के पंचकुला में हुए राष्ट्रीय मुकाबले में हिमाचल के लड़कों ने कबड्डी में गोल्ड जीता था। फाइनल मैच के दौरान खेलो इंडिया की ओर से चयनकर्ता इनके खेल की बारीकियों को भी देख रहे थे। इसके आधार पर मधाला के कुनाल मेहता, दभोटा के प्रियांश ठाकुर, मंडी के शिवांश ठाकुर, दभोटा के खमिद्र सिंह, खिल्लयां के रमन, पंजेहरा के विक्रम और कटीड़ू माजरा के लवप्रीत को यह डाइट मनी लगाई गई है।

राजपुरा स्थित खेलो इंडिया सेंटर के प्रभारी और कबड्डी कोच संजीव ठाकुर ने बताया कि यह सभी संभव हुआ जब इन खिलाड़ियों का फेयर सिलेक्शन हुआ था। अगर भाई भतीजावाद होता तो पहले ही राउंड में टीम हार जाती। उन्होंने बताया कि इन सभी सातों खिलाड़ियों का पहले मेडिकल होगा। इसके बाद सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद इनके कागजात खेलो इंडिया को भेजे जाएंगे। उसके बाद इन खिलाड़ियों को 10,000 हजार रुपये प्रति माह डाइट मनी मिलेगी।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *