एन ए आई ब्यूरो।

शिमला,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप एवं महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने कहा कि हिमाचल के राजयत्व दिवस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एतिहासिक घोषणाओ के लिए आभार एवं धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर सरकार निरंतर सभी वर्गों का ख्याल रखते हुए आगे बढ़ रही है।

प्रदेश की भाजपा सरकार ने जयराम ठाकुर ने नेतृव में प्रदेश के 225000 कर्मचारियों को नए वेतन नियम एवं पे कॉमिशन का लाभ पहुचाया है और साथ ही कर्मचारियों को पूर्व में दो विकल्प दिए गए थे पर अब तीसरे विकल्प देने के बाद एसा कोई कर्मचारी वर्ग नए पे कॉमिशन के लाभ से वंचित नहीं रह जायेगा।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों को 31% डी ए केंद्रीय कर्मचारियों की तर्ज पर देने की घोषणा की है इससे सभी कर्मचारियों में खुशी की लहर है। अब हिमाचल के पेंशनरों को भी पंजाब वेतन आयोग के आधार पर लाभ दिया जाएगा इससे 175000 पेंशनरों को 2000 करोड़ का लाभ होगा।

उन्होंने कहा कि घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को हमारी सरकार ने बड़ी राहत प्रदान की है अब प्रथम 60 यूनिट बिजली जीरो कॉस्ट और 125 यूनिट तक एक रु प्रति यूनिट कॉस्ट देना होगा, प्रदेश के 11 लाख उपभोक्ताओं को यह बड़ा लाभ होने जा रहा है।

भाजपा नेताओं ने कहा कि प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल ही एक ऐसी श्रेणी है जिसकी नियुक्ति नियमित रूप से की जाती है , बाकि सभी श्रेणियों को अनुबन्ध आधार पर नियुक्त किया जाता है । 2015 से पूर्व नियुक्त कॉन्स्टेबल को 2 वर्ष उपरान्त अगला उच्च वेतनमान दिया जाता था । परन्तु पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान 2015 में कॉन्स्टेबल को उच्च वेतनमान मिलने की अवधि को 2 वर्ष से बढ़ाकर 8 वर्ष कर दिया गया था । कॉन्स्टेबल की मांग पर विचार के बाद अब जयराम सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि 2015 के बाद नियुक्त कॉन्स्टेबल को अन्य श्रेणियों की तर्ज पर समान कार्यकाल उपरान्त उच्च वेतनमान के लिए पात्र माना जाएगा । जो कॉन्स्टेबल उच्च वेतनमान के लिए पात्र हो गए हैं , उन्हें पूर्व संशोधित स्केल के अनुसार उच्च वेतनमान का लाभ तुरन्त प्रभाव से दिया जाएगा ।

भाजपा के सभी प्रदेश पदाधिकारी जयराम ठाकुर द्वारा लिए गए इन एतिहासिक निर्णयों के स्वागत करते है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort