एन ए आई, ब्यूरो।

शिमला, सेना में भर्ती होने के लिए हो जाइए तैयार, आगर आपकी उम्र साढ़े 17 से 23 साल तक है तो तैयार रहिए, भर्ती कार्यालय हमीरपुर के तहत अग्निपथ योजना में अग्निवीरों की भर्ती 29 अगस्त से हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के सुजानपुर टीहरा मैदान में शुरू होगी। इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेने के लिए 30 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती आठ सितंबर तक चलेगी। इसके लिए आर्मी भर्ती कार्यालय की ओर से वेबसाइट पर बाकायदा जानकारी भी साझा कर दी गई है। ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर के युवाओं के लिए यह भर्ती होगी। अभ्यर्थी http://www.joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन पंजीकरण करवाकर भर्ती संबंधी अन्य जानकारी भी हासिल कर सकते हैं।

रैली के दौरान अग्निवीर सिपाही सामान्य ड्यूटी(जीडी), अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क/स्टोर कीपर, अग्निवीर ट्रेड्समैन दसवीं पास, अग्निवीर ट्रेड्समैन आठवीं पास अभ्यर्थियों की भर्ती होगी। अभ्यर्थी की उम्र साढ़े सत्रह वर्ष से 23 वर्ष होनी चाहिए। 30 जुलाई तक पंजीकरण व आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को उनके एडमिट कार्ड 11 से 21 अगस्त के बीच में ऑनलाइन भेजे जाएंगे। भर्ती रैली के दौरान अभ्यर्थियों को अपने सभी आवश्यक दस्तावेज लेकर आना अनिवार्य होगा। इसके अलावा स्टेट ओपन स्कूल से उत्तीर्ण हुए अभ्यर्थियों के पास स्कूल के प्रधानाचार्य और बीईओ/डीईओ से प्रति हस्ताक्षरित, स्कूल छोड़ने का प्रमाण पत्र या स्थानांतरण प्रमाण पत्र होना चाहिए।

कर्नल संजीव कुमार त्यागी, निदेशक, सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर ने बता के ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास मैट्रिक प्रमाण पत्र, ईमेल आईडी, मोबाईल नंबर, फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और बोनाफाइड जैसे दस्तावेज होना अनिवार्य रहेगा।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *