एन ए आई ब्यूरो।

शिमला, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा की अगर हाटी समुदाय की लड़ाई किसी पार्टी ने लड़ी है तो वह भाजपा है , कांग्रेस ने केवल इस मुद्दे पर राजनीति की है।

भाजपा ने निरंतर हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा दिलाने का प्रयास किया है, केंद्रीय मंत्री से मिलना, आर जी आई को सभी पहलुओं को पूर्ण रूप से समझना और इस मुद्दे को आगे लेकरकर जाने का काम भाजपा ने किया है।

उन्होंने कहा कि हाटी समुदाय के मुद्दे को केंद्र लोक सभा मे भी भाजपा ने अनेकों बार उठाया है और जल्द ही इस मुद्दे पर सकरकात्मक फैसला आएगा।

उन्होंने कहा की कांग्रेस पार्टी हर मुद्दे पर राजनीति करती है चाहे वो देश के महत्वपूर्ण मुद्दे हो या प्रदेश के, कुछ दिन पूर्व पंजाब में एक सोची समझी साजिश के तहत देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफ़िले को एक फ्लाईओवर पर 20 मिनट के लिए रोका गया था। इस समय प्रधानमंत्री की जान पंजाब सरकार द्वारा जोखिम में डाल दी गई थी, ऐसा इसतिहास में  पहेली बार हुआ है।

कांग्रेस सरकार केवल मात्र नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता से डर गई थी इसी कारण उन्होंने विरोधी ताकतों से मिल कर प्रधानमंत्री का गहराव करवाया।

भाजपा इस घटना की घोर निंदा करती है और कल इस मुद्दे को लेकर भाजपा हिमाचल के राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौप रही है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में भाजपा की जयराम ठाकुर सरकार प्रदेश की जनता के हित में काम कर रही है और चौतरफा विकास करने का काम योजना अनुसार कर रही है।

उन्होंने बताया कि शिलाई विधानसभा क्षेत्र में आज लगभग 80 लाख की लागत वाली योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया । जिसमें उठाऊ पेयजल योजना जमना 20 लाख का शिलान्यास किया और उठाऊ पेयजल योजना  जुईनल 32लाख ,तथा शावडी स्वास्थ्य उप केंद्र 28 लाख का उद्घाटन किया।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *