एन ए आई ब्यूरो।

शिमला, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज ओक ओवर में शिमला ग्रामीण भाजपा मंडल मिलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हर मंडल कार्यकर्ता को जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए अधिक समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ कार्य करना चाहिए।

जय राम ठाकुर नेे कहा कि उनके राजनीति में प्रवेश से पहले सिराज विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस के वर्चस्व वाला क्षेत्र था, लेकिन वह कड़ी कठिन मेहनत से वह विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के कैडर को मजबूत करने में सफल रहे और वर्ष 1998 में उन्होंने क्षेत्र से पहला चुनाव लगभग 6000 मतों के भारी अन्तर से जीता था। उन्होंने कहा कि शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के सभी कार्यकर्ताओं को इस निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने के लिए इसी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करना चाहिए।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता को अपने नेताओं का सम्मान करते हुए अपने नेतृत्व की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए समन्वित प्रयासों से कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य का सौभाग्य है कि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्नेह प्राप्त है और राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी का नेतृत्व धरती पुत्र जगत प्रकाश नड्डा कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यकर्ताओं को निर्वाचन क्षेत्र में दो या तीन प्रमुख कार्यक्रमों की योजना तैयार करनी चाहिए जिसे वह भाग ले सकें। उन्होंने कहा कि कुछ प्रमुख विकासात्मक मुद्दे भी चिन्हित किए जाने चाहिए जिन्हें कि शीघ्र पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि पार्टी पदाधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है उसे पूरा करने के लिए वह मिशनरी भावना के साथ कार्य करें।

जय राम ठाकुर ने कहा कि चूंकि सरकार चुनावी वर्ष में प्रवेश कर चुकी है इसलिए यह आवश्यक है कि पार्टी के सभी कार्यकता नए जोश और उत्साह के साथ कार्य करें।

जिला शिमला भाजपा अध्यक्ष रवि मेहता ने प्रदेश का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में पिछले चार वर्षों के दौरान अभूतपूर्व विकास हुआ है।

शिमला ग्रामीण मंडल भाजपा के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री और इस अवसर पर उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष और शिमला जिला भाजपा की प्रभारी डेजी ठाकुर और क्षेत्र के प्रमुख भाजपा नेता प्रमोद शर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *