एन ए आई, ब्यूरो।

ऊना, जिला मुख्यालय के बचत भवन में वीरवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान डीसी राघव शर्मा ने स्वां वुमन फेडरेशन द्वारा तैयार किए गए चार नए मसालों को लांच किया गया। इसके साथ ही सेहत के लिए लाभदायक हल्दी को भी हिमालयन गोल्ड टर्मरिक पाउडर के रूप में लॉन्च किया गया है।

फेडरेशन के साथ जुड़ी जिला भर के कई गांव की महिलाओं द्वारा इन मसालों को किचन गार्डन में उगाया जाता है और उसके बाद फेडरेशन के ही संस्थान में इनकी प्रोसेसिंग की जाती है। महिलाओं द्वारा तैयार किए गए इन चार मसालों में चिकन मसाला, चाट मसाला, सब्जी मसाला और चना मसाला को बड़ी कंपनियों की तर्ज पर बेहतरीन पैकिंग में लॉन्च किया गया है।

जिला की महिलाओं द्वारा किचन गार्डन में उगाए गए और उसके बाद बेहतरीन तरीके से प्रोसेस किए गए मसालों को बड़ी कंपनियों की तर्ज पर शानदार पैकिंग में लॉन्च किया गया है।

वीरवार को डीसी राघव शर्मा ने बचत भवन में स्वां वुमेन फेडरेशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इन मसालों को लांच किया। कार्यक्रम के दौरान चार मसाले और उसके साथ ही हल्दी को भी हिमालयन गोल्डन टर्मरिक पाउडर के रूप में लांच किया गया। इस मौके पर डीसी राघव शर्मा ने मसालों को घर पर उगा कर बेहतरीन तरीके से प्रोसेस करने वाली महिलाओं को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचलों की महिलाओं के यह मसाले बाजार में अच्छी जगह बनाएंगे। डीसी राघव शर्मा ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए न केवल जिला बल्कि प्रदेश भर में स्वां वूमेन फेडरेशन ने बेहतरीन मिसाल कायम की है। उन्होंने फेडरेशन के प्रोजेक्ट को गर्व का विषय बताते हुए कहा कि महिलाओं द्वारा तैयार किए गए उत्पादों से होने वाला मुनाफा महिलाओं तक पहुंच रहा है जिससे उनका जीवन स्तर थी ऊपर उठेगा।

राघव शर्मा (डीसी ऊना)

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *