एन ए आई, ब्यूरो।

ऊना, ऊना जिले के बाथू गांव में स्थित एक स्टोन क्रशन की दीवार गिरने से तीन मजदूर घायल हो गए। घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें उपचार के लिए पीजीआई चंडीगढ़ ले जाया गया है। घायलों की पहचान मुबारिक, दिलशाद, मुजम्मिल के तौर पर हुई है जोकि मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार गांव बाथू में एक स्टोन क्रेशर पर वीरवार को निर्माण कार्य चल रहा था।

क्रशर की मशीनरी फिटिंग के लिए मजदूर सुबह लगभग 9:15 बजे काम पर लगाए गए। जब मजदूर ईंटों से बने ताजा गड्ढे में लोहे के एंगल फिट कर रहे थे तो अचानक एक ओर की दीवार उन पर आ गिरी। इससे तीनों मजदूर दीवार के नीचे दब गए। इसके बाद आसपास के लोगों ने तुरंत मशीन की मदद से मलवा हटा कर घायलों को बाहर निकाला। मजदूरों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें तुरंत पीजीआई चंडीगढ़ ले जाया गया।

हादसे की जानकारी मिलते ही गांव बाथू की प्रधान सुरेखा राणा व हरोली थाना के एसएचओ सनी गुलेरिया, टाहलीवाल चौकी से एएसआई कुलदीप सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। क्रशर के संचालक ऋषि कुमार का कहना है कि घायल मजदूरों के इलाज में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी और हरसंभव सहायता की जाएगी।

ग्राम पंचायत प्रधान सुरेखा राणा व उप प्रधान प्रधान अश्विनी कुमार ने पुलिस से हादसे के कारणों का पता लगाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की। कहा कि आए दिन फैक्ट्रियों में कोई न कोई हादसा होता रहता है। कहा कि निर्माण कार्यों में मजदूरों की सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरती जाती है और ऐसे हादसे हो जाते हैं। डीएसपी हरोली अनिल पटियाल ने बताया कि हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *