एन ए आई, ब्यूरो।

सोलन, हिमाचल के सोलन जिले में बाईपास पर शमलेच के समीप एक भयावह दुर्घटना सामने आई है। जिसमें एक तेज रफ्तार टैंकर ने सामने से आ रही 4 गाड़ियों को बुरी तरह से टक्कर मारी. सुखद बात यह रही कि इस दुर्घटना में किसी की जान नहीं गई। इस घटना में एक महिला और एक पुरुष घायल बताए जा रहे हैं. जिनका उपचार सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल में चल रहा है।

यह हादसा सुबह करीबन 5:45 पर हुआ। पुलिस ने इस घटना में मामला दर्ज कर लिया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है, प्रभावित लोगों को मानना है कि इस घटना की मुख्य वजह एनएचएआई की लापरवाही है जिसमें उन्होंने ट्रैफिक टू- वे तो कर दिया लेकिन इस बारे में कोई भी सूचना पट नहीं लगाया गया। यातायात व्यवस्था के लिए पुलिसकर्मी को भी तैनात नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि बिना किसी सूचना के यह कार्य चल रहा है जिसकी वजह से यह दुर्घटना घटी है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक तेज रफ्तार टैंकर कुम्हारहट्टी की तरफ से सोलन की ओर आ रहा था।जिस पर टैंकर चालक नियंत्रण खो बैठा और पहले उसने सामने से आ रही पिकअप को जोरदार टक्कर मारकर पलट दिया। उसके बाद में सेब से भरी पिकअप को उसने इतनी जोर से टक्कर मारी की वो पलट कर पीछे आ रही कार के ऊपर पलट गई, कार में सवार एक महिला इस घटना में घायल हो गई। तेज रफ्तार ट्रक यहीं पर नहीं रुका बल्कि पीछे से आ रही एक और गाड़ी को वह घसीटते हुए सड़क के एक कोने से दूसरे कोने पर ले गया।

अंतिम कार में सवार युवक भृगु ने बताया कि वह चंडीगढ़ की ओर जा रहा था। तेज रफ्तार ट्रक सामने से आया और उनकी कार को घसीटते हुए एक कोने से दूसरे कोने पर ले गया। जिसके कारण उनके पिता को चोटें आई है. जिन्हें सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल भेज दिया है। इस घटना में घायल व्यक्ति पुलिस को फोन करते रहे, लेकिन उन्हें यह कह कर दूसरे पुलिस स्टेशन का नंबर दिया गया कि यह क्षेत्र हमारा नहीं है, जिस कारण रेस्क्यू करना बेहद मुश्किल हो गया था। वहीं इसी तरह एम्बुलेंस भी समय पर नहीं पहुंची और घायल सड़क पर कराहते रहे।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *