एन ए आई, ब्यूरो।

गगल, प्रदेश में अनार की पेटियों नोटों की कतरनें मिलने के मामले नहीं थम रहे हैं। पहले जिला कुल्लू के भुंतर और फिर सोलन में नोटों की कतरनें मिली थीं। इसके बाद अब जिला कांगड़ा में गगल में भी कतरनें मिलने का मामला आया है। गगल में भी इस नोटों की कतरन मिलने से अफरा तफरी मच गई है। गगल के एक सब्जी विक्रेता बलवीर चौधरी ने बताया शनिवार सुबह उन्होंने जब सप्लाई से आए हुए अनार की पेटी खोली तो पैकिंग नोटों की कतरन से की गई थी।

बड़ी बात यह है कि पूरी पेटी को 100 रुपये के नोट की कतरन से पैक किया था। इन दिनों अनार की सप्लाई जिला कुल्लू से आती है। वहीं पिछले दिनों सोलन में बरामद हुई नोटों की कतरन के तार भी भुंतर से जुड़े होने का दावा पुलिस प्रशासन की ओर से किया गया था। अब पुलिस जांच कर रही है कि प्रदेश में कहीं बड़े स्तर पर नकली नोट छापने का कारोबार तो नहीं चल रहा है।

बता दें कि गत सोमवार को सोलन बाईपास स्थित दुकानों में फल विक्रेताओं ने अनार की पांच पेटियां खोलीं तो 500 और 200 रुपये के नोटों की कतरनें निकलीं। वहीं मंगलवार को भी अनार की पेटियों में 100, 200 व 500 रुपये के नोट की कतरनें मिलीं। हालांकि, सब्जी मंडी में ही आढ़तियों ने इन्हें निकाल लिया था। डीएसपी कांगड़ा मदन धीमान ने कहा गंभीर मामला है। इस मामले की जांच की जाएगी।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *