एन ए आई, ब्यूरो।

ऊना, पुलिस विभाग के साइबर सेल को मजबूत करने और पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज डरोह में प्रशिक्षण हासिल करने वाले पुलिस जवानों को अत्याधुनिक शिक्षा से लैस करने के उद्देश्य से पुलिस विभाग और ट्रिपल आईटी में एमओयू साइन किया गया है। बुधवार को ट्रिपल आईटी केंपस में आयोजित सादे कार्यक्रम के दौरान पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज के प्रिंसिपल आईपीएस विमल गुप्ता और ट्रिपल आईटी के डायरेक्टर एस सेल्व कुमार ने एमओयू साइन किया।

पुलिस विभाग और ट्रिपल आईटी के बीच मंगलवार को एक समझौता ज्ञापन हस्ताक्षर किया गया। पुलिस विभाग की तरफ से पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज डरोह के प्रिंसिपल आईपीएस विमल गुप्ता और ट्रिपल आईटी की तरफ से डायरेक्टर एस सेल्व कुमार ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए।

 

पुलिस विभाग में साइबर क्राइम विंग को मजबूत करने के उद्देश्य से आधुनिक तकनीकों का लाभ सुनिश्चित करने के लिए इस एमओयू को साइन किया गया है। गौरतलब है कि देशभर में बढ़ रहे साइबर क्राइम के साथ साथ हिमाचल में भी आये दिन साइबर क्राइम से जुड़े मामले सामने आ रहे है। पुलिस और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के बीच हुए इस एमओयू से ऐसे मामलो पर कार्रवाई में मदद मिलने की उम्मीद है।

एमओयू के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज के प्रिंसिपल आईपीएस विमल गुप्ता ने बताया कि इस एमओयू के आधार पर पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज और ट्रिपल आईटी की फैकल्टी के बीच कार्यशाला का आयोजन करते हुए समय-समय पर तकनीकी क्षेत्र में होने वाले बदलाव पर चर्चा कर कानून की सहायता के लिए इनका लाभ सुनिश्चित किया जाएगा। वर्तमान समय में साइबर क्राइम में आ रही मुश्किलों को दूर करने के लिए इस समझौता पत्र का काफी लाभ मिलने वाला है।

पुलिस विभाग में साइबर सिक्योरिटी और साइबर क्राइम का सेल संभालने वाले कर्मचारियों की दक्षता में इजाफा हो इसके लिए ट्रिपल आईटी का सहयोग सुनिश्चित किया जा रहा है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort