एन ए आई, ब्यूरो।

सराज, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज सराज विधानसभा क्षेत्र के धरबाड़ थाच में 2.43 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धरबाड़ थाच का लोकार्पण किया।

उन्होंने इस अवसर पर एक विशाल जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सराज क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में आधारभूत संरचना के विस्तार के लिए नई पहल की गई हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को घरद्वार के समीप उच्च एवं व्यवसायिक शिक्षा प्रदान करने के लिए मज़बूत आधारभूत ढांचे का सृजन किया गया है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि 8.27 करोड़ रूपये की लागत से राजकीय स्नातक महाविद्यालय लम्बाथाच भवन का निर्माण तथा थुनाग में औद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्यालय स्थापित किया गया है। छतरी में 18.84 करोड़ रूपये की लागत से आईटीआई का निर्माण कार्य प्रगति पर है।

उन्होंने कहा कि 2.75 करोड़ रूपये की लागत से राजकीय उच्च पाठशाला सराची, 3.84 करोड़ रूपये से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शिकावरी, 4.24 करोड़ रुपये से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बगस्याड़ के भवन निर्मित किए गए। उन्होंने कहा कि 48.65 करोड़ रुपये की लागत से फार्मेसी कॉलेज सराज स्थित बगस्याड़ में अकादमिक और प्रशासनिक ब्लॉक का निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि 14 करोड़ रुपये की लागत से फार्मेसी कॉलेज स्टाफ के आवसीय परिसर व छात्रावास का निर्माण किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 24 सितंबर को मंडी के पड्डल मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी युवा रैली को संबोधित संबोधित करेंगे। इस रैली में प्रदेश भर से युवा भाग लेंगे। उन्होंने सिराज क्षेत्र के युवाओं से इस रैली में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर धरबाड़ थाच में उद्यान प्रसार अधिकारी का पद स्वीकृत करने और बागाचनोगी के बलीधार में पशु औषधालय खोलने की घोषणा की।

इससे पहले स्थानीय ग्राम पंचायत की प्रधान मीरा देवी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।दिल्ली के पूर्व विधायक मनोज कुमार, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि, भाजपा मंडल के प्रतिनिधि एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *