एन ए आई, ब्यूरो।

ऊना,आज जिला मुख्यालय के एक होटल में प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो की तरफ से पत्रकारों के लिए विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिला भर से दर्जनों मीडिया कर्मियों ने इस वर्कशॉप में भाग लिया।

इस मौके पर डीसी राघव शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए वर्कशॉप का शुभारंभ किया वहीं जिला के मीडिया कर्मचारियों के सामाजिक सरोकारों से जुड़े प्रयासों की भी मुक्त कंठ से सराहना की। डीसी राघव शर्मा ने कहा कि इस कार्यक्रम में नेचुरल फार्मिंग और जल जीवन मिशन को लेकर विस्तृत जानकारियां साझा की जा रही हैं। कार्यक्रम के दौरान सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी पत्रकारों से साझा की गई है। वही इसके अतिरिक्त टू वे कम्युनिकेशन रखा गया है, ताकि उनसे भी फीडबैक हासिल किया जा सके कि योजनाओं के क्रियान्वयन में कहां कमी आ रही है और कहां पात्रों तक इसका लाभ नहीं पहुंच पा रहा है। मीडिया कर्मचारियों के साथ इस तरह की वर्कशॉप एक सार्थक प्रयास है। जहां पत्रकारों और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच संवाद स्थापित करते हुए हर विषय पर चर्चा की जा रही है। इस कार्यक्रम के माध्यम से अधिकारियों और कर्मचारियों में जानकारी काफी इजाफा होगा।

वहीँ पीआईबी के एडीजी राजेंद्र चौधरी ने कहा कि पीआईबी शिमला द्वारा आयोजित की गई वर्कशॉप का उद्देश्य जिला प्रशासन और पत्रकारों के माध्यम से सरकार की योजनाओं की जानकारी सभी के साथ साझा करना है। सूचना संप्रेषण का एक प्रभावी तंत्र होना चाहिए ताकि लोगों को यह पता चल सके कि कौन सी सरकारी स्कीम में किस व्यक्ति के लिए क्या लाभ दिए गए हैं। आज के इस वर्कशॉप में ऑर्गेनिक फार्मिंग के साथ-साथ जल जीवन मिशन को दो विषयों के रूप में चुना गया है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *