एन ए आई, ब्यूरो।

शिमला, शिमला शहर के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस कालेज संजौली के होस्टल में छात्रों के बीच विवाद हो गया है। छात्रों के विवाद के इस मामले में सदर पुलिस थाना में केस दर्ज किया गया है। होस्टल में रह रहे एक छात्र ने दूसरे छात्रों पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है।

पीडि़त छात्र का आरोप है कि छात्र उसे प्रताडि़त करते हैं और शौचालय का भी उपयोग करने नहीं देते हैं। जानकारी के अनुसार आशुतोष भारद्वाज निवासी गांव थली तहसील करसोग जिला मंडी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह बीएससी द्वितीय वर्ष में संजौली कालेज में पढ़ता है। शिकायतकत्र्ता का आरोप है कि होस्टल में रह रहे छात्रों में प्रशांत, प्रदीप, अर्पित नेगी, करण और दो अन्य लोग उसे शौचालय का प्रयोग करने पर गाली देते हैं और मारते हैं। यही नहीं, शिकायतकत्र्ता ने आरोपियों पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। पीडि़त ने बताया कि आरोपियों ने उसका कमरा भी अवैध रूप से दूसरे छात्रों को दिया है।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि वह कहते हैं कि सामान्य वर्ग के छात्र एससी वर्ग के साथ नहीं रह सकते। उसे पूरी तरह से मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जा रहा था। उधर, एसपी शिमला मोनिका भुटूंगरू का कहना है कि पुलिस ने पीडि़त की शिकायत के आधार पर 341, 323, 506, 147 और धारा 3 (1) अत्याचार रोकथाम एससी एंड एसटी अधिनियम 1989 के तहत केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *