एन ए आई, ब्यूर।

शिमला, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में बच्चों से रेप के दो मामले सामने आए हैं, 5 और 9 साल की मासूमों से दुष्कर्म किया गया है। आरोपियों के खिलाफ बालुगंज और ठियोग में केस दर्ज किए गए हैं। फिलहाल, पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है, अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

जानकारी के अनुसार, पहला मामला शिमला से 30 किमी दूर ठियोग का है, यहां पर नेपाली मूल की बच्ची से रेप की घटना सामने आए है। बच्ची के परिजनों ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि कांचा तमांग ऊर्फ सोनू घर में घुसा और उसकी नौ वर्षीय बेटी के साथ दुष्कर्म किया। ठियोग पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा-376, 376 एबी और पॉक्सो अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

रेप का दूसरा मामला शिमला शहर में रिपोर्ट हुआ है। यहां पर पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म किया गया है। बेटी के परिजनों ने आरोप लगाया कि पीड़ित का चाचा दीपक रात को घर आया और बच्ची के साथ रेप किया। बालूगंज पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा-376 और पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। दोनों ही मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है, फिलहाल, मामलों की जांच चल रही है। एसएचओ स्तर के अधिकारी मामलों की जांच कर रहे हैं।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *