एन ए आई, ब्यूरो।

शिमला, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शिमला दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। अनाडेल, जुब्बड़हट्टी और कल्याणी हेलीपैड पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

पीएम का चौपर अनाडेल में उतरना प्रस्तावित है। एसपीजी और आईबी अधिकारियों ने इन दोनों हेलीपैड को भी रिजर्व में रखा है। रिज मैदान और आसपास के क्षेत्रों में 8,000 हजार पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं। सभा स्थल रिज मैदान पर 5,000 हजार पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। रिज मैदान को चार भागों में बांटा गया है। यहां तैनात पुलिस टुकड़ियों का नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और डीएसपी कर रहे हैं।

पुलिस मुख्यालय और एसपी कार्यालय से भी स्टाफ फील्ड में उतारा गया है। रिज मैदान की ओर जाने वाले छोटे रास्ते बंद कर दिए गए हैं। एसपीजी और आईबी अधिकारियों की टीमें मालरोड, रिज मैदान और लोअर बाजार का निरीक्षण कर रही हैं। पीएम मोदी का काफिला अनाडेल से सीटीओ और मालरोड होते हुए रिज मैदान तक आएगा।

सोमवार को एसपीजी के अधिकारी इस रूट पर रिहर्सल करते नजर आए। पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू स्वयं सभास्थल पर मोर्चा संभाले हुए हैं। अधिकारियों से जानकारी लेने के साथ खुद भी मौके का मुआयना कर रहे हैं।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *