एन ए आई, ब्यूरो।

शिमला/जयपुर, हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के एक युवक ने राजस्थान के जयपुर में एसएमएस मेडिकल कॉलेज में सुसाइड कर लिया, एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले अमन फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। अमन थर्ड ईयर का स्टूडेंट था और शिमला के रोहडू जिले का रहने वाला था। बीते शनिवार को उसका शव मेडिकल कॉलेज के पास स्थित हॉस्टल के बंद कमरे में मिला।

शनिवार सुबह 11 बजे तक छात्र कमरे से बाहर नहीं लौटा, तब उसके साथी स्टूडेंटस को चिंता हुई। उन्होंने कमरे का दरवाजा तोड़कर देखा तो मेडिकल स्टूडेंट कमरे में पंखे के कड़े से फंदे पर लटकता हुआ नजर आया। सूचना मिलने पर एमएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसीपल और एसएमएस थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे. एफएसएल टीम को बुलाया गया, फिलहाल खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चला है।

थाना प्रभारी नवरतन ने बताया कि मृतक अमन शिमला का रहने वाला था, वह 2019 बैच का मेडिकल स्टूडेंट था। एसएमएस मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस थर्ड ईयर का स्टूडेंट था। शुक्रवार रात तक वह अपने दोस्तों के साथ था। इसके बाद शनिवार को कमरे से बाहर नहीं आया। दोस्तों ने गेट के ऊपर लगी जाली से झांककर देखा कि अमन बेडशीट का फंदा बनाकर पंखे की कुंडी से झूल रहा था।

डॉक्टर अमन के साथियों ने बताया कि काफी देर तक हॉस्टल में अमन के कमरे का दरवाजा खटखटाने पर कोई जवाब नहीं मिला। मोबाइल फोन भी कोई रिसीव नहीं कर रहा था, तब संदेह होने पर हॉस्टल में कमरे का दरवाजा तोड़ा गया।अमन की मौत से मेडिकल कॉलेज में शोक छा गया, किसी ने भी उसके तनाव में होने की बात से इंकार किया है।

पुलिस को किसी भी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है। सुसाइड से पहले अमन अपने इंस्ट्राग्राम सहित अन्य सोशल मीडिया अकाउंट डिलिट कर दिए थे, पुलिस ने अमन का मोबाइल कब्जे में ले लिया है, जिसकी जांच की जा रही है, अमन के पिता कपड़े का कारोबार करते हैं।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *