एन ए आई,ब्यूरो।

नगर परिषद मेहतपुर बसदेहड़ा में बुधवार को जिला की अग्रणी स्वयंसेवी संस्था ब्लड लायंस द्वारा रक्तदान और निशुल्क मेडिकल चेकअप शिविर का आयोजन किया गया। शिविर से पूर्व मंदिर परिसर में आयोजित किए गए कार्यक्रम के दौरान युवाओं ने शहीद ए आजम भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस मौके पर समाजसेवी एसडी वशिष्ठ ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए शिविर का शुभारंभ भी किया। रीजनल अस्पताल ऊना से ब्लड बैंक की टीम ने डॉ अनीता शर्मा के नेतृत्व में सेवाएं प्रदान की।

शहीद आजम भगत सिंह के चित्र पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद युवाओं ने रक्तदान किया। इस मौके पर ब्लड लायंस संस्था ऊना के जिला समन्वयक अमन शर्मा ने बताया कि शिविर के दौरान 150 से 200 यूनिट रक्तदान करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। वहीं उन्होंने माना कि वर्तमान समय में रक्तदान को लेकर युवाओं में जागरूकता की काफी कमी है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि इस पुण्य कार्य में सहभागिता दर्ज करते हुए पीड़ित मानवता की सेवा के लिए आगे आए। उन्होंने कहा कि 17 से 60 वर्ष आयु वर्ग तक का कोई भी स्वस्थ व्यक्ति निसंकोच रक्त दान कर सकता है।

उन्होंने बताया कि इस मौके पर संस्था की तरफ से निशुल्क मेडिकल चेकअप कैंप का भी आयोजन किया गया जिसमें कई लोगों की सेहत की जांच विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा की गई है। उन्होंने युवा शक्ति से आह्वान किया कि नसों से दूरी बनाए रखें और इस तरह के पुण्य कार्य में बढ़-चढ़कर अपना योगदान सुनिश्चित करते रहे।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort