एन ए आई ब्यूरो।

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में मंगलवार का दिन भारत के लिए शानदार रहा। स्पेन के हुएलवा में आयोजित टूर्नामेंट में भारत के लक्ष्य सेन, पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत और चिराग-सात्विक की जोड़ी ने अपने-अपने मुकाबले जीते और अगले दौर में प्रवेश किया।

उदीयमान खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने जापान के 15वें वरीय केंटा निशिमोतो को 22-20, 15-21, 21-18 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। लक्ष्य ने एक घंटे से अधिक समय तक चले मुकाबले में जोरदार प्रदर्शन किया और निशिमोतो को हराकर बाहर किया। लक्ष्य का अगला मुकाबला अब केविन कोर्डोन से होगा।

लक्ष्य से पहले पुरुषों के एकल स्पर्धा में ही किदाम्बी श्रीकांत भी अपना मुकाबला जीतने में सफल रहे। भारत के 12वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने एक घंटे नौ मिनट तक चले मैच में चीन के ली शी फेंग को 15-21, 21-18, 21-17 से हराया। प्री-क्वार्टरफाइनल में श्रीकांत का सामना अब लु गुआंग जु से होगा।

महिलाओं की एकल स्पर्धा में पीवी सिंधु का दबदबा कायम रहा। मौजूदा चैंपियन सिंधु ने यहां स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का को 21-7, 21-9 से एकतरफा मुकाबले में हराया। सिंधु ने जीत के साथ ही विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

पुरुष युगल में सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने चीनी ताइपै के ली झी हुएइ और यांग पो सुआन को 43 मिनट तक चले मैच में 27-25, 21-15 से पराजित किया।

मिश्रित युगल में हालांकि सौरभ शर्मा और अनुष्का पारिख की भारतीय जोड़ी को मलेशिया के तान कियान मेंग और लाइ पेइ जिंग ने सीधे गेम में 21-8, 21-18 से हराया।

 

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort