एन ए आई ब्यूरो।

शिमला, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं भव्य काशी दिव्या काशी कार्यक्रम प्रभारी राम सिंह ने बताया कि देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बाबा विश्वनाथ की धरती वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम के नए दिव्य व भव्य स्वरूप का लोकार्पण किया जिसका सेह प्रसारण हिमाचल प्रदेश में 68 स्थानों पर किया गया।

शिमला में इस कार्यक्रम का आयोजन मंडल अध्यक्ष राजेश शारदा की अध्यक्षता में गंज मंदिर में किया गया। कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी व कार्यक्रम के प्रदेश सह प्रभारी कर्ण नंदा, प्रदेश सचिव कुसुम सदरेट, चेयरमैन गणेश दत्त, दीपक शर्मा, मंजू सूद, रजनी सिंह, अनिल सूद और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

उन्होंने कहा कि सोच ईमानदार, काम दमदार फिर एक बार भाजपा सरकार के नारे के साथ भाजपा नई ऊर्जा के साथ अग्रेसर हो रही है।

उन्होंने कहा की आज उत्तर प्रदेश में इतिहास का एक नया अध्याय रचा जा रहा है। रानी अहिल्याबाई, राजा रणजीत सिह के बाद अब मोदी जी के कर कमलों से काशी विश्वनाथ धाम को नया रूप मिला है । सभी सनातनियों की वर्षोंपरुानी मनोकामना पूरी हुई है। यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आज काशी विश्वनाथ धाम के नए रूप का लोकार्पणर्प किया है ।

मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने काशी विश्वनाथ धाम का कायाकल्प किया जिसके नए स्वरुप का आज मोदी जी ने अपने करकमलों से इसका लोकार्पणर्प किया है।

उन्होंने कहा कि लगभग 800 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुए काशी विश्वनाथ धाम के नये स्वरुप का आज देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया। जो कोई सोच न पाया भाजपा सरकार ने वो कर के दिखाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी सबसे पहले काशी के कोतवाल बाबा कालभरैव के दर्शनर्श भी किए, फिर मां गंगा का दर्शनर्श ,स्मरण और आचमन किया,ललिता घाट पर बने गटेवे ऑफ कॉरिडोर के रास्ते हाथ में गंगा जल लकेर काशी विश्वनाथ धाम में प्रवशे किया उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम की सौन्दर्यीकरण परियोजना का शिलान्यास 8 मार्च 2019 को मोदी जी ने किया था। आज यह धाम 50 हजार वर्गफ़ीट से ज्यादा क्षत्रेफल के नए स्वरूप में तैयार है। अब बाबा के मंदिर जाने के लिए न तो तंग गलियों और न ही गंदगी का सामना करना पड़ेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ धाम का आज उद्घाटन किया और इस अवसर पर हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और देश भर के 3000 से अधिक धर्मचर्य,संत तथा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे। प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप इस कार्यक्रम में दिल्ली से जुड़े।

समारोह का 51 हजार से अधिक स्थानों पर लाइव प्रसारण भी किया गया।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *