एन ए आई, ब्यूरो।

शिमला, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर आज शिमला स्थित अनाडेल के निकट ग्लेन में प्रेस क्लब ऑफ शिमला द्वारा आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। उन्होंने देवदार का पौधारोपण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर, करीब 100 पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया।

इस अवसर पर, अपने संदेश में राज्यपाल ने शिमला प्रेस क्लब को अन्य सामाजिक गतिविधियों के साथ-साथ पौधारोपण कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई देते हुए इसे प्रेरणादायक बताया। उन्होंने कहा कि हम सबका समाज के प्रति कर्तव्य है और प्रेस क्लब ने इसी कर्तव्य का निर्वहन किया है। उन्होंने कहा कि प्रकृति ने हमें बहुत कुछ दिया है लेकिन उसे संभाल कर रखना हम सबका दायित्व है। इसके लिए पौधारोपण जैसे कार्यक्रमों में हमें सहभागी बनना चाहिए। ऐसे कार्यक्रमों से समाज में अच्छा संदेश जाता है।

आर्लेकर ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि नशामुक्ति के खिलाफ उनके अभियान में शिमला प्रेस क्लब ने सहभागी बनने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि बढ़ते नशे को रोकने के लिए हम सबको मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है। इसके लिए स्कूल और कॉलेज स्तर पर जागरूकता अभियान आरम्भ किया जाएगा, जिसमें पुलिस प्रशासन का भी सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रेस क्लब इस दिशा में अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित बनाएगी। इससे पूर्व, प्रेस क्लब ऑफ शिमला के अध्यक्ष उज्ज्वल शर्मा ने राज्यपाल का स्वागत किया। राजकीय उच्च पाठशाला अनाडेल के विद्यार्थियों ने पौधारोपण कार्यक्रम में भाग लिया।

इस अवसर पर, हिमफैड के उपाध्यक्ष श्री गणेश दत्त, सूचना एवं जन संपर्क विभाग के निदेशक श्री हरबंस सिंह ब्रेसकान, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख श्री महिधर प्रसाद, मुख्य अरण्यपाल शिमला श्री एस.डी. शर्मा, आकाशवाणी के सहायक निदेशक श्री रितेश कपूर, प्रदेश व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक श्री रमेश चौजड़ तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *