एन ए आई ब्यूरो।

शिमला, आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में जिला कांग्रेस कमेटी शहरी द्वारा तीन साल के कार्यकाल पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के सम्मान पर आयोजित कार्यक्रम पर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए कुलदीप सिंह राठौर ने सभी पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को उन्हें दिए गए सहयोग पर आभार प्रकट करते हुए कहा कि आज से ठीक तीन साल पहले जब राहुल गांधी ने उन्हें यह जिम्मेवारी सौंपी थी तो उस समय बहुत ही विकट परिस्थितियों थी।उन्होंने कहा कि उन्होंने सबसे पहले उन पार्टी कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जो किसी न किसी बजह से चुप चाप बैठे थे।उन्होंने कहा कि सभी नेताओं को एक मंच पर लाना बहुत बड़ी चुनौती थी,पर उसे भी उन्होंने सफलता पूर्वक पार किया।उन्होंने कहा कि आज उन्हें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह की बहुत बड़ी कमी खल रही है जो अब हमारे बीच नही है।उन्होंने कहा कि उनका प्यार और मार्गदर्शन हमेशा उनके साथ रहेगा।उन्होंने इस दौरान प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री स्व.डॉ.यशवंत सिंह परमार को भी याद किया।

राठौर ने कहा कि सगंठन की मजबूती से मंडी ससंदीय क्षेत्र व तीन विधानसभा उप चुनावों में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की।उन्होंने कहा कि गत तीन सालों में उन्होंने सगंठन की मजबूती के लिये कार्य किया और यही बजह है कि आज प्रदेश में कांग्रेस बहुत ही मजबूत स्थिति में है।

राठौर ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी का उन्हें इस पद पर बिठाने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी न तो पार्टी का कोई टिकट मांगा और न ही कोई पद।उन्होंने कहा कि एनएसयूआई से लेकर युवा कांग्रेस और सगंठन में जो भी जिम्मेवारी उन्हें सौंपी गई उसका निर्वाहन उन्होंने पूरी लगन से किया।उन्होंने कहा कि उनके चुनाव क्षेत्र से श्रीमती विद्या स्टॉक्स चुनाव लड़ती रही।अब वह कुछ अस्वस्थ है और उनके इस कार्यक्रम में न आने की कमी उन्हें खल रही है।

राठौर ने कहा कि गत तीन साल के उनके इस कार्यकाल में उन्हें जो भी चुनोतियाँ मिली उन्हें उन्होंने दृढ़ता से सफलतापूर्वक पार किया।प्रदेश में कोरोना के चलते लोगों की साहयातार्थ मास्क,सेनेटाइजर खाद्यान्न लोगों को पार्टी की ओर से वितरित किया। शिमला के आईजीएमसी,टांडा व नेरचौक व चंबा मेडिकल कॉलेज में बेड सहित ऑक्सीजन व स्वास्थ्य उपकरण भी वितरित किए।उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने कोरोना काल मे लोगों की मदद के लिये प्रदेश कांग्रेस की सराहना भी की।

राठौर ने कहा कि अब इस साल पहले नगर निगम शिमला के चुनाव होने है और उसके बाद प्रदेश विधानसभा के।उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के हौसले बुलंद है।कांग्रेस इन चुनावों में भी अपनी जीत का परचम लहेरयागी।

इनसे पूर्व जिला कांग्रेस कमेटी शिमला शहरी जितेंद्र चौधरी ने राठौर को उनके सराहनीय कार्यो के लिये बधाई दी।

जिला शिमला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष यशवंत छाजटा ने कहा कि उनके नेतृत्व में प्रदेश में संगठन मजबूती के साथ आगे बढ़ रहा है।

पूर्व विधायक आदर्श सूद ने कहा कि प्रदेश को कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर एक झुझारू नेता मिला है जो सबको साथ लेकर आगे बढ़ रहा है।

महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने के कहा कि प्रदेश में हुए उप चुनावों में जीत का पूरा श्रेय प्रदेश अध्यक्ष को जाता है जिनके मार्गदर्शन में प्रदेश में पहली बार ऐसी ऐतिहासिक जीत दर्ज की है,जिसे सत्तारूढ़ भाजपा को चारों खाने चित किया है।

सेवादल प्रमुख अनुराग शर्मा,एनएसयूआई के अध्यक्ष छतर सिंह ने भी अपने अपने विचार रखते कांग्रेस अध्यक्ष को उनके तीन साल के सफल कार्यकाल पर बधाई देते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी।

कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन पहुंचने पर पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने राठौर का फूलमालाओं के साथ गर्म जोशी के साथ स्वागत किया।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *