एन ए आई, ब्यूरो।

पांवटा साहिब, पांवटा साहिब में यमुनाघाट पर पंजाब के 23 वर्षीय युवक की नदी में डूबने से मौत हो गई। रविवार को जसविंद्र परिवार के साथ गुरुद्वारा साहिब में शीश नवाने पहुंचा था।रविवार सुबह शीश नवाने के बाद उनका बेटा प्रभजोत (23) पुत्र जसविंद्र सिंह कुछ अन्य श्रद्धालुओं के साथ यमुना नदी में नहाने चला गया।

यमुनाघाट में नहाने उतरे तो प्रभजोत समेत तीन श्रद्धालु डूबने लगे। घाट पर मौजूद स्थानीय लोगों ने दो को तो बाहर निकाल लिया, जबकि प्रभजोत करीब 15 से 20 मीटर आगे गहराई में जाकर डूब गया। इसकी सूचना पुलिस और स्थानीय गोताखोरों को दी गई। स्थानीय गोताखोरों ने सर्च अभियान चला कर प्रभजोत को नदी से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया।

पांवटा सिविल अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर कमाल पाशा ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे से बुरी तरह टूटे परिजनों पिता जसविंद्र सिंह, मां अमरजीत कौर और छोटा भाई जसनूर का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। मृतक की पहचान जसविंद्र सिंह निवासी, 413 फतेहगंज सीएमसी चौक लुधियाना पंजाब के रूप में हुई है।

गौरतलब है कि इसी वर्ष 12 मार्च को भी यमुनाघाट पर आईटीबीपी के जवान राकेश प्रजापति (25) की कमांडो ट्रेनिंग के दौरान मौत हो गई थी। डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद मृतक प्रभजोत सिंह निवासी फतेहगंज लुधियाना पंजाब का शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort