एन ए आई, ब्यूरो।

सैंज/कुल्लू,  जिले की सैंज घाटी की मुख्य सड़क भारी बारिश के चलते छह घंटे तक बंद रही। लारजी-सैंज सड़क पर तलाड़ा गांव के पास पागलनाला में भारी मलबा आने से रविवार देर रात 3:00 बजे से सोमवार सुबह 9:00 बजे तक यातायात बंद रहा। इस दौरान यात्रियों और किसानों को अधिक परेशानी हुई। लोक निर्माण विभाग की जेसीबी मौके पर पहुंची और मलबा हटाकर सड़क को बहाल किया गया। भारी बारिश में मार्ग के दोनों ओर वाहनों की कतारें लगी रहीं। इनमें सरकारी और निजी बसों के साथ सैंज घाटी से प्लम, नाशपाती, टमाटर और गोभी ले जा रहीं दर्जनों गाड़ियां शामिल रहीं।

गाड़ियां रोज उत्पाद लेकर रोजाना टकोली स्थित सब्जी मंडी जाती हैं। पागलनाला बंद होने से यहां फंसी गाड़ियां देरी से सब्जी मंडी पहुंचीं। इससे किसानों को नुकसान झेलना पड़ा। घाटी के लोगों के लिए पागलनाला वर्षों से परेशानी का कारण बना हुआ है। खासकर बरसात के मौसम में पागलनाला सैंजवासियों के किसानों-बागवानों के लिए परेशानी बन जाता है। सब्जी और फलों से भरी गाड़ियों के साथ सोमवार सुबह कार्यालयों, स्कूल और कॉलेज जाने वाले लोग भी यहां रुके रहे।

सैंज घाटी के दीपू ठाकुर, बालमकुंद, हरभजन, दीपक, ऐले राम और सेस राम ने कहा कि मार्ग बंद होने से हर बार उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई घंटे तलाड़ा में भारी बारिश के बीच सड़क खुलने का इंतजार करना पड़ता है। पागलनाला में मलबा आने से घाटी का जनजीवन प्रभावित रहा। उधर, लोक निर्माण विभाग बंजार के अधिशासी अभियंता चमन लाल ने कहा कि सड़क खोलने के लिए मशीनें और मजदूर लगाए गए हैं। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी प्रशांत सरकैक ने कहा कि बारिश से बंद सड़कों और बिजली को प्राथमिकता के आधार पर सुचारु करने के निर्देश संबंधित विभाग और बोर्ड को दिए गए हैं।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *