एन ए आई ब्यूरो।

मंडी,मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज राजकीय विजय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) मण्डी से 15 से 18 वर्ष के आयुवर्ग के लिए राज्यव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ किया। इस विद्यालय के कक्षा 12वीं कला संकाय के छात्र रवि कुमार को-वैक्सीन की पहली खुराक लेने वाले पहले छात्र बने।

इसके उपरांत, मण्डी में मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे कोविड-19 के विरूद्ध टीकाकरण करवाने के लिए बढ़-चढ़ कर आगे आएं, क्योंकि इस संक्रमण से बचाव का वर्तमान में केवल यही साधन है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 15 से 18 आयुवर्ग में लगभग 3.57 लाख युवाओं का टीकाकरण किया जाएगा।

जय राम ठाकुर ने कहा कि इस अभियान के अन्तर्गत 4,259 शैक्षणिक संस्थानों को शामिल किया गया है, जिसमें 2801 सरकारी, 1,402 निजी और 56 अन्य शिक्षण संस्थान शामिल हैं। प्रदेश सरकार कोविड के नए वेरिएंट डेल्टा और ओमिक्राॅन के सम्बन्धित मामलों की निगरानी कर रही है और इस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सभी निवारक उपाय किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी और हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्राॅस अस्पताल अनुभाग की उपाध्यक्ष डाॅ. साधना ठाकुर, विधायक अनिल शर्मा, राकेश जम्वाल और इन्द्र सिंह गांधी, नगर निगम मण्डी की महापौर दीपाली जसवाल, उपायुक्त अरिंदम चैधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. देवेन्द्र शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *