एन ए आई, ब्यूरो।

शिमला, राज्यसभा सांसद और पूर्व अध्यक्ष भाजपा प्रदेश एससी मोर्चा डॉ सिकंदर कुमार का ठियोग निर्वाचन क्षेत्र के चैला होली में उनके दौरे के दौरान स्थानीय भाजपा इकाई द्वारा जोरदार स्वागत किया गया ।

सिकंदर कुमार ने ठियोग में जिला अनुसूचित जाति मोर्चा, भाजपा जिला पदाधिकारियों और एक बूथ स्तरीय बैठक में भी भाग लिया। सिकंदर कुमार ने कहा कि भाजपा एक राजनीतिक पार्टी है जो साल भर 365 दिन काम करती है। बूथ स्तर पर हमारा मजबूत संगठनात्मक ढांचा है और यही हमारी मुख्य ताकत है।

उन्होंने कहा कि मैंने हिमाचल के अधिकांश हिस्सों का दौरा किया है और मैंने कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह देखा है, मुख्यमंत्री के रूप में जयराम ठाकुर ने राज्य का समग्र विकास किया है। जनता हमारी सरकार के कामकाज से पूरी तरह संतुष्ट है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत 6,35,375 हितग्राहियों को 280 करोड़ रुपये की तीन माह की पेंशन हस्तांतरित की है। यह हमारी सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है।

सिकंदर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले सात वर्षों में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी है और कोई भी निर्णय लेने पर उसकी मंशा पर सवाल नहीं उठा सकता है। मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक यह है कि उन्होंने देश की विकास प्रक्रिया में 60 करोड़ लोगों को लाया है, जो स्वतंत्रता के बाद से अन्यथा इससे वंचित थे, और इस लोगों का लोकतंत्र में विश्वास बढ़ाने में मदद की।

60 करोड़ लोग ऐसे थे, जिनके पास बैंक खाता नहीं था, उनके पास बिजली कनेक्शन, गैस कनेक्शन या स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं थीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। इसने देश को जाति और धर्म के आधार पर विभाजित किया है, और विकास को बाधित किया है। कांग्रेस पार्टी पर उनके साथ-साथ उनके सहयोगियों पर , 2 जी, बोफोर्स, अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर, स्कॉर्पीन सबमरीन सहित कई घोटालों का आरोप लगाया गया है। इसमें महाराष्ट्र सिंचाई, कॉमनवेथ खेल, कोयला घोटाले और बहुत से घोटाले चर्चा में रहे है।

सिकंदर ने कहा कि भाजपा आगामी आम चुनाव में मिशन रिपीट की ओर बढ़ रही है और हम राज्य में एक राजनीतिक दल के लिए 5 साल के मिथक को भी तोड़ने वाले है। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा सचिव तिलक राज और जिलाध्यक्ष अजय श्याम भी उपस्थित थे।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *