एन ए आई,ब्यूरो।

हमीरपुर, मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर हमीरपुर स्कूल मैदान में कार्यक्रम में हीरो मोटोकॉर्प के सहयोग से हिमाचल प्रदेश पुलिस को 108 मोटरसाइकिल भेंटकर अनुराग ने महिला सुरक्षा कवच का उद्घाटन किया। ठाकुर ने कहा कि सनातन संस्कृति में 108 संख्या का बहुत महत्व है।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि महिला सुरक्षा भाजपा सरकार की प्राथमिकता में रही है। महिलाओं की सुरक्षा से केवल महिला वर्ग का ही नहीं बल्कि पूरे समाज का हित और भविष्य जुड़ा हुआ है। मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर हमीरपुर स्कूल मैदान में कार्यक्रम में हीरो मोटोकॉर्प के सहयोग से हिमाचल प्रदेश पुलिस को 108 मोटरसाइकिल भेंटकर अनुराग ने महिला सुरक्षा कवच का उद्घाटन किया। ठाकुर ने कहा कि सनातन संस्कृति में 108 संख्या का बहुत महत्व है। इसी के मद्देनजर महिला सुरक्षा कवच में मोटरसाइकिल की संख्या 108 रखी है। 25 दिसंबर 2010 को तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर हिमाचल में 108 नंबर अटल एंबुलेंस सेवा शुरू की थी।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने इस अवसर पर कहा सांसद तो मैं भी रहा हूं, लेकिन जो काम सांसद रहते अनुराग ठाकुर ने किए हैं, उन्होंने समाज के हर वर्ग में एक अलग छाप छोड़ी है। चाहे वो सांसद स्वास्थ्य योजना, सांसद एंबुलेंस योजना, सांसद खेल महाकुंभ और सांसद भारत दर्शन योजना के तहत मेधावियों को देश का भ्रमण करवाने की बात हो। और अब महिला सुरक्षा कवच योजना से किसी भी महिला के लिए सबसे अच्छी सुरक्षा साहस हो सकती है।

इस मौके पर पुलिस के बैंड ने अपने संगीत से सबका मन मोह लिया । जबकि जांबाज महिला पुलिस के हैरतअंगेज बाइक कारनामों ने सभी को दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर कर दिया। कार्यक्रम के अंत में अनुराग ठाकुर ने 108 मोटरसाइकिलों को हमीरपुर में भी हरी झंडी दिखाई। महिला पुलिस कर्मचारियों के लिए ठाकुर ने एक स्तन कैंसर जागरूकता और स्क्रीनिंग कैंप का उद्घाटन भी किया।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *