एन ए आई, ब्यूरो।

शिमला, राज्य सचिवालय में वीरवार को एक महिला आईएएस अधिकारी ने अपनी निजी सचिव को डांटा तो यहां हंगामा हो गया। सचिव रोने लगीं और उन्हें संभालते हुए कई कर्मचारी इकट्ठा हो गए। बाद में कर्मचारियों ने आर्म्सडेल भवन में अधिकारी के कार्यालय में जाकर इस तरह के व्यवहार का विरोध भी किया।

सूत्रों के अनुसार अधिकारी ने अपनी निजी सचिव से किसी बात पर नाराजगी जाहिर की और डांटा तो इससे यह महिला निजी सचिव परेशान हो गईं। वह तनाव में चली गईं। उसके बाद सचिवालय का स्टाफ इकट्ठा हो गया और आईएएस अधिकारी के कमरे में जाकर इसका विरोध करता रहा।

इस पर महिला आईएएस अधिकारी प्रतिक्रिया देने के बजाय चुपचाप कर्मचारियों की बात को सुनती रहीं। बाद में ये कर्मचारी अधिकारी के कमरे के बाहर आकर सचिवालय के गलियारे में भी हंगामा करते रहे।

हालांकि, न तो निजी सचिव की ओर से कोई शिकायत की गई है और न ही महिला आईएएस अधिकारी ने ही इस बारे में किसी तरह की अनुशासनात्मक कार्रवाई की है। दोनों ओर से इस मामले को आंतरिक बताकर शांत कर दिया गया है।

आईएएस अधिकारी ने बताया कि वह सचिवालय में कामकाज का वर्क कल्चर बदलना चाहती हैं, जिससे कर्मचारियों से सरकार के लिए वांछित सेवाएं ली जा सकें। मगर कुछ कर्मचारी इससे नाराज हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें किसी के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *