एन ए आई, ब्यूरो।

आनी, मंगलवार को आनी में ब्लॉक कॉंग्रेस कमेटी आनी के अध्यक्ष युपेंद्र कांत मिश्रा की अध्यक्षता में कांग्रेस किसान आक्रोश रैली का आयोजन किया गया।
इस आक्रोश रैली की अगुवाई शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने की।
आनी के पुराने बाजार से राजा रघुबीर सिंह स्टेडियम तक चली इस कॉंग्रेस आक्रोश रैली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और ब्लॉक् कॉंग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने भाग लिया।
जिसके बाद आनी के पुराना बस अड्डे में एक जनसभा का आयोजन किया गया।

जनसभा को सम्बोधित करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने भाजपा सरकार पर चौतरफा प्रहार करते हुए कहा कि किसान और बागवान हिमाचल प्रदेश की आर्थिकी की रीढ़ हैं, लेकिन भाजपा सरकार द्वारा सेब की पेटियों,ट्रे आदि पैकेजिंग मटेरियल पर जीएसटी लगाकर उनके रेट बढ़ा दिए गए हैं और बागवानों की कमर तोड़ कर रख दी है।
उन्होंने कहा कि खाद्य पदार्थ हों ,या घरेलू गैस सिलेंडरों के दाम हों, हर तरफ महंगाई चरम पर है।
जिसके खिलाफ आज कांग्रेस को सड़कों पर उतर कर विरोध करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में घोटालों की भरमार रही, जिसमें आजतक कोई कार्यवाही किसी भी मामल में नहीं हुई है।
पुलिस भर्ती घोटाले में प्रदेश सरकार के कई पुलिस अधिकारी, बड़े बड़े अधिकारी शामिल हैं, मगर सरकार ने कोई कार्यवाही आज तक अमल में नहीं लाई।

उन्होने आरोप लगाया कि सरकार से न कर्मचारी खुश हैं, न व्यापारी खुश हैं, न किसान न बागवान न महिलाएं । अगर की खुश है तो सिर्फ ठेकेदार लोग जो सरकार के पास डेरा जमाए रहते हैं।
अवैध खनन माफिया पांव पसारे हुए हैं
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही भरष्टाचार के खिलाफ कानून लाकर कम से कम 10 सालों की सजा का प्रावधान रखा जाएगा।

उन्होंने बढ़ती बेरोजगारी से निबटने के लिए कांग्रेस की सरकार आने पर स्टार्ट अप के लिए 680 करोड़ रुपयों के प्रावधान रखने की भी बात कही।

विक्रमादित्य सिंह ने आनी के विधायक किशोरी लाल सागर को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे शरीफ इंसान हो सकते हैं पर अच्छे नेता और विधायक बिल्कुल भी नहीं हैं।
वे विधानसभा में जुबान नहीं खोलते।
आनी विधानसभा क्षेत्र की सड़कें खस्ताहाल हैं,बागवानों को सेब मंडियों तक पहुंचाना मुश्किल हो गया है,अस्पतालों में सुविधाओं का टोटा है, डॉक्टरों के पद खाली पड़े हैं,डिग्री कॉलेज से एक के बाद एक अध्यापकों के तबादले हो गए,बच्चे पलायन कर रहे हैं,

उन्होंने कहा कि इस बार हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार भारी बहुमत से सत्ता में आएगी और आनी विधानसभा क्षेत्र से भी कांग्रेस प्रत्याशी को जनता जिताएगी।

उन्होंने स्पष्ट किया कि बाकायदा सर्वे करवाया जाएगा जिसके बाद ही उसे टिकट दिया जाएगा और सभी उसके लिए एकजुट होकर काम करेंगे।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *