एन ए आई ब्यूरो।

 

शिमला , मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत आज 63-शिमला विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में जागरूकता प्रदान करने के लिए लोकतंत्र जागरूकता वाहन को उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने उपायुक्त कार्यालय परिसर से रवाना किया।

उन्होंने बताया कि आज से आरम्भ यह अभियान 9 दिसम्बर, 2021 तक चलेगा, जिसमें सभी की भागीदारी आपेक्षित है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए उन्होंने सभी से इस अभियान में बढ़चढ़ कर भाग लेकर सफल बनाने की अपील की।

उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके नए मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल करने के लिए जानकारी व जागरूकता प्रदान करने के साथ-साथ स्थानांतरित अथवा जा चुके मतदाताओं को मतदाता सूची से नाम कटवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अभियान का मुख्य उद्देश्य त्रुटिरहित मतदाता सूचियों का निर्माण कर सुदृढ़ लोकतंत्र की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करना है। उन्होंने कहा कि जिला के अन्य क्षेत्रों में यह अभियान जल्द आरम्भ किया जाएगा ताकि प्रत्येक क्षेत्र में इस कार्य की पूर्ति कर आगामी चुनावों में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित कर शत-प्रतिशत मतदान प्रक्रिया को सम्भव बनाया जा सके।

इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी शिमला शहरी मंजीत शर्मा, कमांडेंट होमगार्ड आरपी नेपटा, नायब तहसीलदार निर्वाचन लोकेन्द्र, नायब तहसीलदार ग्रामीण निर्वाचन किशोर ठाकुर, निर्वाचन कानूनगो शहरी संजीव शर्मा, निर्वाचन कानूनगो हरनाम सिंह उपस्थित थे।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *