एन ए आई ब्यूरो।

मंडी,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंच पर पहुंचने पर सीएम जयराम ठाकुर ने मंच पर पीएम मोदी को चंबा थाल भेंट किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बटन दबाकर 28193 करोड़ की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का शुभारंभ किया। डिजिटल वॉल पर निवेशकों व कंपनी के नाम दर्शाये गए। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

7,000 करोड़ की रेणुका बांध परियोजना और 1,800 करोड़ की 210 मेगावाट से अधिक की लुहरी स्टेज-1 पनबिजली परियोजना की आधारशिला रखी गई। 2,000 करोड़ रुपये की शिमला जिले में पब्बर नदी पर बनी 111 मेगावाट की सावड़ा कुड्डू पनबिजली परियोजना का लोकार्पण किया गया। 700 करोड़ रुपये से बनने वाली 66 मेगावाट की धौलासिद्ध पनबिजली परियोजना का शिलान्यास किया गया।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण करवाया, सोमनाथ को भव्य रूप दिया। रामलला की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण करवाया। मोदी है तो मुमकिन है। पीएम मोदी ने विरासत को बचाया, भारत को विकास के मामले में नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। अनुराग ठाकुर ने जयराम सरकार को चार साल पूरा करने पर बधाई दी।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि नंगल-ऊना-तलवाड़ा रेललाइन पीएम मोदी की देन है। मोदी सरकार ने ऐतिहासिक अटल टनल का निर्माण करवाया। हिमाचल के लिए पनबिजली परियोजनाएं मंजूर कीं। 140 करोड़ भारतीयों की मुफ्त में वैक्सीन लगवाई। आपदा के समय में 80 करोड़ लोगों को 5 किलो गेहूं और चावल 20 महीने तक मुफ्त में दिए गए।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *