एन ए आई, ब्यूरो।

शिमला, भाषा एवं संस्कृति विभाग और कला और मनोरंजन सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम का विधिवत समापन हो गया। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि सहायक पुलिस अधीक्षक अभिषेक एस उपस्तिथ रहे व विशेष अतिथि बागी पंचायत के प्रधान नरेश ठाकुर ने शिरकत की।

खास बात यह रही कि इस कार्यक्रम में एक ही मंच में प्रदेश के सभी विभाग से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे। भाषा एवं संस्कृति विभाग से प्रेम प्रसाद पंडित उपनिदेशक, सीआईडी से किशन ठाकुर, स्थानीय पार्षद, मन्दिर प्रशासन, देवभूमि हिम कला मंच, मैत्री संस्था, से आए सभी गणमान्य अतिथियों का कार्यक्रम में पधारने पर अतिथियों का पुष्प गुच्छ भेंट कर, तिलक,बैच,टोपी पहनाकर स्वागत किया गया। वहीं स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया।

कला सूचना मनोरंजन सोसाइटी की चेयरमैन आरती शर्मा ने बताया कि यह कार्यक्रम प्रातः 9 बजे आरंभ हो गया था,जिसका समापन साय 6 बजे हुआ। इस प्रतियोगिता में लगभग 80 बच्चों ने जिला भर से भाग लिया। जीतने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया तो वहीं सभी प्रतिभागियों के लिए विशेष गिफ्ट दिए गए।

कार्यक्रम में आए मुख्यातिथि सहायक पुलिस अधीक्षक अभिषेक एस ने बच्चों को संबोधित करते हुए उन्हें नशे से दूर रहने के लिए कहा तो वहीं अभिभावकों से भी बच्चों के साथ सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाने की बात कही। वहीं विशेष अतिथि बागी पंचायत प्रधान नरेश ठाकुर ने भी अपने संबोधन में इस कार्यक्रम के आयोजकों को बधाई देते हुए 21 हज़ार की सहायता राशि प्रदान की।उन्होंने कहा कि ऐसे मंच के माध्यम से छुपी हुई प्रतिभा को एक मौका मिलता है जो की एक सराहनीय प्रयास है।

भाषा एवं संस्कृति विभाग से आए उपनिदेशक ने बच्चों से मेहनत कर निरंतर आगे बढ़ने का आग्रह किया। मैत्री संस्था ने जहां अपने प्रयासों के बारे में बताया तो वहीं इस कार्यक्रम के आयोजकों को बधाई दी। इस दौरान नृत्य प्रतियोगिता में आयु श्रेणी 5 से 9 कर्मश1:2:3 सुनीति, वान्या, स्वस्तिका, आयु श्रेणी 10 से 14 हर्षिता, अनन्या, अदिति, आयु श्रेणी 15 से 20 गीतांजलि,पल्लवी,21 से 25 आयु श्रेणी में प्रेरणा और सोनिया विजेता रही। वहीं चित्रकला प्रतियोगिता में 5 से 9 वर्ष में कनिष्ठा गोयल, आराव धीमान,वैशवी श्रेणी 10 से 15 वर्ष में दिव्यांश ठाकुर, वेदांश, विंध्या, श्रेणी 16 से 29 में श्याम भारद्वाज विजेता रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में रमेश,सोनू,रजनी,रीतू शर्मा, सविता, अनिता,पूजा, अभिषेक,अजय,बलराज,सिम्मी, ने भी अपना सहयोग दिया।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *