एन ए आई ब्यूरो।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच बुधवार को खेला जाएगा, पहले वनडे में भारत को शानदार 6 विकेट से जीत मिली थी। पहले वनडे में जीत के बाद भारतीय टीम चाहेगी कि, दूसरा वनडे सीरीज जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा ले। पहले वनडे में रोहित शर्मा और ईशान किशन ने ओपनर के तौर पर खेले थे। अब जब केएल राहुल टीम में वापस आ गए हैं तो दूसरे वनडे से ईशान किशन को बाहर किया जा सकता है। हालांकि ऋषभ पंत ने बल्ले से कोई खास कमाल नहीं किया था लेकिन भारत का यह विकेटकीपर वर्ल्ड कप की योजनाओं में शामिल है, जिसके कारण पंत का बाहर बैठना मुश्किल है। यानि दूसरे वनडे में भारतीय प्लेइंग इलेवन में यदि राहुल की वापसी होती है तो ईशान किशन को बाहर बैठना पड़ सकता है।

पहले वनडे में जीत के बाद भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव के बारे में नहीं सोचेगी। वैसे, तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी टीम के साथ जुड़ गए हैं।देखना होगा कि, क्या उन्हें शार्दुल की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। इसके अलावा दीपक हुड्डा ने अपने पहले वनडे मैच में 34 गेंद पर 36 रन बनाकर दिखया है कि उनके अंदर काबिलित है। भारत को जीत दिलाने में हुड्डा ने अहम भूमिका निभाई थी।

एक बार फिर दूसरे वनडे में सबकी नजर विराट कोहली पर रहेगी। पहले वनडे में कोहली बल्ले से कोई कमाल नहीं कर पाए थे और केवल 8 रन बनाकर आउट हुए थे। काफी समय से कोहली के बल्ले से शतक नहीं निकले हैं। ऐसे में हर मैच में कोहली से शतक की उम्मीद फैन्स लगाकर बैठे हैं। बता दें कि कोहली अपने घर पर 100 वनडे मैच खेलने वाले 5वें भारतीय क्रिकेटर बनने वाले हैं।

बुधवार को जैसे ही कोहली मैदान पर उतरेंगे तो वो अजहर, सचिन, धोनी और युवराज के खास लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। तेंदुलकर ने भारत में यानि अपने घर पर 164 मैच करियर में खेले हैं। धोनी ने 127,अजहर ने 113 और युवराज सिंह ने 108 वनडे मैच भारत में खेले हैं।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort