एन ए आई ब्यूरो।

शिमला, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी ने आज शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश की भाजपा कार्यसमिति को वर्चुअली संबोधित किया और माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार की उपलब्धियों पर विस्तार से चर्चा करते हुए इसे घर घर पहुंचने का आह्वान किया। श्री नड्डा वर्चुअली इस कार्यक्रम से जुड़े थे। कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सुरेश कश्यप, संगठन महामंत्री श्री पवन राणा, हिमाचल प्रदेश के प्रभारी श्री अविनाश राय खन्ना और सह प्रभारी श्री संजय टंडन सहित सभी वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी एवं मंत्रीगण उपस्थित थे।

हिमाचल प्रदेश भाजपा कार्यसमिति को संबोधित करते हुए माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल देव भूमि एवं वीर भूमि है, इस पवित्र भूमि को मेरा शत शत नमन। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी की अनेकों विशेषताएं है की हमारी वैचारिक पृष्ठभूमि है, मज़बूत कैडर और बड़ी संख्या में मास फॉलोइंग है। आज देश की सभी पार्टियां वंशवाद से प्रेरित और परिवारवाद से ग्रस्त है। देश के सभी क्षेत्रीय दल भी वंशवाद की पार्टी बन कर रह गए है। वहीं पर, भाजपा में साधारण परिवार के नेता मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष बन सकते हैं। यह भारतीय जनता पार्टी ही है जहां अत्यंत ही गरीब परिवार से आए श्री नरेन्द्र मोदी जी देश के प्रधानमंत्री पद को सुशोभित करते हैं तो मुझ जैसा साधारण पार्टी कार्यकर्ता भी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है।

श्री नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में पार्टी ही परिवार है और बाकी पार्टीयों में परिवार ही पार्टी है। हम लोकतंत्र में गद्दी पर आसीन होने नहीं आए हैं, अपितु जनता की सेवा के लिए आए है। अंत्योदय और एकात्म मानववाद की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास  और सबका प्रयास के सिद्धांत पर चलते हुए सर्वस्पर्शी एवं सर्व समावेशी विकास की अवधारणा को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में चरितार्थ कर रहे हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमें परिवर्तन का माध्यम बनना है, पार्टी आगे बढ़े, समाज आगे बढ़े, इस ध्येय पर हमें काम करना है। हम सबको अपना आंतरिक विश्वास बढ़ाना है और भाजपा को मजबूत करना है। हम सबको अकेले नहीं चलना है, सबको साथ लेकर आगे बढ़ना है। समाज को बदलने के लिए खुद को बदलना ज़रूरी है और आप सब, लाखों लोगों को बदलने का माध्यम हैं। उन्होंने राज्य भाजपा संगठन की पीठ थपथपाई और कहा कि प्रदेश में 7752 बूथ पर काम हो रहा है, हमारी पन्ना प्रमुख योजना काफी सफल रही है, विस्तारक योजना का मॉडल भी पूर्ण रूप ने सफल रहा है और यह देश का मॉडल बना है।

श्री नड्डा ने कहा कि हिमाचल में डबल इंजन की सरकार चल रही है और उसका असर भी दिखता है। उन्होंने प्रदेश में विपक्ष के नेता होने के अपने कालखंड को याद करते हुए कहा कि हम सब एक लंबे संघर्ष के बाद यहां तक पहुंचे है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री श्री शांता कुमार और प्रो प्रेम कुमार धूमल के समय को भी याद किया। उन्होंने कहा कि यह केंद्र की मोदी सरकार ही है जिसने 2014 में सत्तासीन होने के बाद हिमाचल प्रदेश को उसका स्पेशल कैटिगरी स्टेटस लौटाया जिससे अब राज्य में होने वाले कार्यों में केंद्र से 90:10 के अनुपात में वित्तीय सहायता प्राप्त हो रही है।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आदरणीय  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने हिमाचल के उत्थान के लिए कई योजनाएं दी है और ये सभी योजनाएं हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार में जमीन पर सही से उतरी है। श्री मोदी जी ने अटल टनल का काम पूरी ताकत से चलाया और पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी के सपने को पूरा किया। प्रधानमंत्री जी ने प्रदेश में अनेको हाइड्रो प्रोजेक्ट दिए हैं और हिमाचल को मुख्य धारा में शामिल किया है। आज स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में हिमाचल सबसे आगे है और लाहौल स्पीति भी जल जीवन मिशन से जुड़ा है। हिमाचल प्रदेश को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कार्यकाल में 4 मेडिकल कॉलेज मिले है। पूरे प्रदेश में आज विकास की क्रांति आई है। उन्होंने हिमाचल में हो रहे विकास कार्यों को रेखांकित किया और सड़क एवं जनकल्याण योजनाओं का भी ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि मैं 05 दिसंबर को एम्स आऊंगा और आप सबके बीच रहूंगा।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *