एन ए आई, ब्यूरो।

ऊना, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा हिमाचल दिवस के मौके पर विभिन्न वर्गों को दी गई रियायतों को नेता प्रतिपक्ष द्वारा भाजपा का चुनावी स्टंट बताने पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रो. राम कुमार ने पलटवार करते हुए प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई है।

राम कुमार ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को लगता है कि जैसे उनकी सरकारें अंतिम 6 महीनों में नजर आती थी शायद जयराम ठाकुर की सरकार भी वैसी ही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जयराम ठाकुर के मुख्यमंत्री बनने के पहले दिन से ही प्रदेश के हर वर्ग को लाभान्वित करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा की सरकार दोबारा सत्ता संभालेगी।
चुनावी वर्ष में सत्ता पक्ष और विपक्ष ने आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चूका है। जहाँ एक ओर विपक्ष जयराम सरकार की घोषणाओं को मात्र चुनावी स्टंट करार दे रहे है वहीँ भाजपा इसे आमजन को राहत देने वाली घोषणाएं बता रही है।

आज ऊना में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष का यह कहना कि सरकार अंतिम वर्ष में जनता को रियायतें दे रही है जबकि ऐसे काम सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस की सरकारों में होते थे। राम कुमार ने कहा कि जयराम सरकार के सत्ता में आते ही पहले दिन बुजुर्गों को दी जाने वाली पेंशन की आयु 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष की गई थी जबकि अब उसे 60 साल कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने कार्यकाल में मजदूर की न्यूनतम दिहाड़ी 200 रूपये पर छोड़कर गई थी लेकिन जयराम सरकार ने इन चार सालों में 150 रूपये न्यूनतम दिहाड़ी बढ़ाकर इसे 350 तक पहुंचाया है। राम कुमार ने कहा कि इस सरकार ने अपने कार्यकाल में आंगनवाड़ी वर्कर, आशा वर्कर सहित प्रत्येक वर्ग को कुछ न कुछ देने का प्रयास किया है। वहीँ इस दौरान राम कुमार ने प्रदेश में भाजपा की सरकार रिपीट होने का भी दावा किया।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *