शिमला,अधिकारिता अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक और विशेष रूप से सक्षम व्यक्तियों को सहायता और उपकरण उपलब्ध करवाने के लिए विभाग द्वारा भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर के माध्यम से विशेष कृत्रिम अंग फिटमेंट शिविर का आयोजन आज शिमला के आरटीओ कार्यालय के निकट होटल फिरहिल(Hotel Firhill in Shimla) में किया गया। वहीं इस शिविर में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मुख्य अथिति के रूप में शिरकत की । शिविर 1 दिसंबर से 16 दिसंबर तक राज्य के विभिन्न क्षेत्रों शिमला, मंडी और कांगड़ा में आयोजित किए जाएंगे। शिविरों का आयोजन कृत्रिम अंगों की आवश्यकता वाले व्यक्तियों के लिए किया जा रहा। 2 दिसंबर को जिला सोलन और कुल्लू (आनी, निरमंड तहसील) के लोगों के लिए और 3 दिसंबर को जिला शिमला के लोगों के लिए इसी स्थान पर शिविर का आयोजन किया जाएगा। शेष कार्य एवं समापन 4 दिसंबर को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा।

इसी प्रकार, जिला कांगड़ा के यात्री सदन में 7 दिसंबर को सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक, जिला चंबा एवं हमीरपुर के लाभार्थियों के लिए, जिला ऊना के लाभार्थियों के लिये 8 व 9 दिसंबर को, जिला कांगड़ा के लाभार्थियों के लिये 9 दिसंबर को यह शिविर आयोजित किया जाएगा. शेष कार्य एवं समापन 10 दिसंबर को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा.

यह शिविर जिला मंडी के व्यास सदन में 13 दिसंबर को सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक जिला लाहौल स्पीति एवं कुल्लू (आनी एवं निरमंड तहसील को छोड़कर) के लाभार्थियों के लिए आयोजित किया जाएगा.14 दिसंबर को बिलासपुर के व्यक्तियों के लिये, 15 दिसंबर को मंडी के लाभार्थियों के लिए और 16 दिसंबर को शेष कार्य एवं समापन सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *