एन ए आई, ब्यूरो।

ऊना, हरोली उपमंडल के तहत पड़ते बाथू गांव में वीरवार को फिर से बड़ा अग्निकांड हो गया। घटना के दौरान प्रवासी मजदूरों की करीब डेढ़ सौ झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं। हादसे में किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि प्रवासी मजदूरों को लाखों रुपए का नुकसान इस हादसे में होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

 

आगजनी की घटना की सूचना मिलते ही इंडस्ट्रियल एरिया टाहलीवाल के दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम हरोली विकास शर्मा और डीसी राघव शर्मा समेत तमाम अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि आगजनी पर काबू पाते हुए फायर ब्रिगेड का एक कर्मचारी आग की चपेट में आने से झुलस गया है।

जिसे उपचार के लिए नजदीकी हॉस्पिटल ले जाया गया है। आगजनी के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया। पुलिस और दमकल विभाग की टीम मामले की जांच में संयुक्त रूप से जुटी है। दूसरी तरफ डीसी राघव शर्मा ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया। डीसी राघव शर्मा ने कहा कि अग्निकांड के प्रभावित प्रवासी मजदूरों को प्राथमिकता के आधार पर फौरी राहत प्रदान की जा रही है। उन्होंने बताया कि अधिकतर प्रवासी मजदूर क्षेत्र के उद्योगों में काम करने वाले हैं, लिहाजा औद्योगिक इकाइयों, स्थानीय ग्राम पंचायत और समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से जिला प्रशासन प्रवासी मजदूरों के रहने और खाने का प्राथमिकता के आधार पर प्रबंध कर रहा है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *